Advertisement
Advertisement

Latest WTC Points Table : इंग्लैंड से हारने के बाद टीम इंडिया को झटका, पॉइंट्स टेबल में नीचे खिसका भारत

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में हार के बाद भारतीय क्रिकेट टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के पॉइंट्स टेबल में भी नुकसान उठाना पड़ा है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 29, 2024 • 10:55 AM
Latest WTC Points Table : इंग्लैंड से हारने के बाद टीम इंडिया को झटका, पॉइंट्स टेबल में नीचे खिसका भ
Latest WTC Points Table : इंग्लैंड से हारने के बाद टीम इंडिया को झटका, पॉइंट्स टेबल में नीचे खिसका भ (Image Source: Google)
Advertisement

हैदराबाद में इंग्लैंड के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज का पहला टेस्ट मैच हारने के बाद भारतीय क्रिकेट टीम लेटेस्ट WTC रैंकिंग में बांग्लादेश से भी नीचे खिसक गई है। इंग्लैंड ने पहले टेस्ट में भारत को 28 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है और इस जीत से इंग्लैंड की स्थिति में तो ज्यादा कुछ बदलाव नहीं हुआ लेकिन भारतीय टीम अंक तालिका में नीचे खिसक गई है।

रोहित शर्मा की टीम इस समय डब्ल्यूटीसी स्टैंडिंग में बांग्लादेश से भी नीचे  5वें स्थान पर खिसक गई है। वेस्टइंडीज से दूसरा टेस्ट हारने के बावजूद ऑस्ट्रेलिया शीर्ष पर है और उनके बाद साउथ अफ्रीका, न्यूजीलैंड, बांग्लादेश और फिर भारत पांचवें स्थान पर है। भारतीय टीम ने मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप टूर्नामेंट में 5 टेस्ट मैच खेले हैं जिसमें से दो में उन्हें जीत और दो में हार मिली है जबकि एक मैच ड्रा रहा है।

Trending


भारत ने वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका में एक-एक टेस्ट मैच जीता है और साउथ अफ्रीका और इंग्लैंड के खिलाफ एक-एक मैच हारा है। वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत का एकमात्र मैच ड्रा रहा था। ऐसे में अगर भारत को लगातार तीसरी बार फाइनल खेलने का सपना पूरा करना है तो उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ ये सीरीज अच्छे अंतर से जीतनी होगी। वहीं, फिलहाल 8वें स्थान पर चल रही इंग्लैंड भी इस सीरीज को जीतकर पॉइंट्स टेबल में अपनी स्थिति अच्छी करना चाहेगा।

Also Read: Live Score

वहीं, हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट में इंग्लैंड ने एक करिश्मे को अंज़ाम दिया है। पहली बार ऐसा हुआ है जब घर में टेस्ट मैच खेलते हुए पहली पारी में 100 रन से ज्यादा की बढ़त मिलने के बाद भारतीय टीम को हार का सामना करना पड़ा है। चौथे दिन इंग्लैंड द्वारा मिले 231 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए मेजबान टीम 202 रनों पर ढेर हो गई।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
TAGS IND Vs ENG
Advertisement