X close
X close

W,W,W,W,W,W- टीम इंडिया से बाहर हुए आवेश खान ने की घातक गेंदबाजी, बड़ौदा की टीम को 59 रनों पर किया ऑलआउट

तेज गेंदबाज आवेश शान (Avesh Khan) ने बुधवार (23 नवंबर) को डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकेडमी में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी 2022

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma November 23, 2022 • 18:20 PM

तेज गेंदबाज आवेश शान (Avesh Khan) ने बुधवार (23 नवंबर) को डीवाई पाटिल स्पोर्ट्स अकेडमी में खेले गए विजय हजारे ट्रॉफी 2022 के मुकाबले में अपनी बेहतरीन गेंदबाजी से धमाल मचा दिया। जिसके दम पर मध्य प्रदेश ने बड़ौदा को 290 रनों के विशाल अंतर से हरा दिया। इस टूर्नामेंट के इतिहास में यह मध्य प्रदेश की दूसरी सबसे बड़ी जीत है। 

आवेश ने 8 ओवर में सिर्फ 37 रन देकर 6 विकेट हासिल किए। जिसके चलते 350 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी बड़ौदा की टीम सिर्फ 17.1 ओवरों में 59 रनों पर ऑलआउट हो गई। यह लिस्ट ए में आवेश का बेस्ट प्रदर्शन है। 

Trending


इस मुकाबले में टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए मध्य प्रदर्शन की टीम ने 7 विकेट के नुकसान पर 349 रन बनाए। मध्य प्रदेश के लिए शुभम शर्मा सबसे ज्यादा 88 रन बनाए। इसके अलावा यश दुबे (58 रन), हिंमाशु मंत्री (60 रन) औऱ रजत पाटीदार (52 रन) ने भी अर्धशतक जड़ा।

बता दें कि आवेश खान फिलहाल टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं। वह साउथ अफ्रीका के खिलाफ घरेलू वनडे सीरीज में आखिरी बार भारत के लिए खेले थे। न्यूजीलैंड और बांग्लादेश के खिलाफ सीरीज के लिए उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है। 

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

आवेश के अलावा कुलदीप सेन ने दो विकेट, अश्विन दास और कुमार कार्तिकेय सिंह ने एक-एक विकेट हासि किया। कुलदीप न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा है। पहला वनडे शुक्रवार (25 नवंबर) को खेला जाना है, लेकिन सेन अभी भी भारत में ही हैं।