X close
X close
Indibet

निचले क्रम में बल्लेबाजी करने को तैयार हैं मार्कस स्टोइनिस, कहा-' करना चाहता हूं मैक्सवेल की मदद'

IANS News
By IANS News
November 21, 2020 • 17:09 PM View: 559

आस्ट्रेलिया के हरफनमौला खिलाड़ी मार्कस स्टोइनिस ने कहा है कि उन्हें टीम में जो भी रोल दिया जाएगा वह उसे निभाने के लिए तैयार रहेंगे, लेकिन उन्होंने कहा कि वह सीमित ओवरों की टीम में निचले क्रम में ग्लैन मैक्सवेल की मदद करना पसंद करेंगे। स्टोइनिस ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेले गए आईपीएल-13 के क्वालीफायर-2 और फाइनल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए पारी की शुरुआत की थी।

दिल्ली के कोच रिकी पोंटिंग ने स्टोइनिस का काफी समर्थन किया था और स्टोइनिस ने बताया कि पोंटिंग ने ही उन्हें शीर्ष क्रम में भेजने में अहम रोल निभाया। स्टोइनिस ने हालांकि आईपीएल से पहले घरेलू क्रिकेट में और बिग बैश लीग में सलामी बल्लेबाजी की है। स्टोइनिस ने शनिवार को संवाददाताओं से बात करते हुए कहा, "जब मैं काफी युवा था तब कभी सलामी बल्लेबाजी करता था, घरेलू क्रिकेट में भी और बिग बैश लीग में भी। आस्ट्रेलियाई टीम में इस तरह की बातें होती थीं कि मैं कहां बल्लेबाजी करूंगा और यह कि मैं ज्यादा पारी की शुरुआत करने में सहज हूं। मुझे लगता है कि सलामी बल्लेबाजी करने के लिए कई सारी चीजें हुईं।"

Trending


उन्होंने कहा, "लेकिन फिर मैंने आईपीएल में दिल्ली के लिए मध्य क्रम में बल्लेबाजी का लुत्फ लिया। पोंटिंग मुझ पर काफी विश्वास करते हैं और वह टीम में मुझे जिम्मेदारी देना चाहते हैं। मैंने बीते तीन साल में लगभग हर क्रम पर बल्लेबाजी की। मुझे यह बात भी ध्यान में रखनी होगी।"31 साल के स्टोइनिस ने कहा कि निचले क्रम में मैक्सवेल के साथ बल्लेबाजी करने की जरूत है ताकि नीचे तेजी से रन बनाए जा सकें।

स्टोइनिस ने कहा, "यहां निश्चित तौर पर जिम्मेदारी है। मुझे लगता है कि यह रोल है कि आपको समय बिताना होता है, समझन होता है और दबाव तो होता ही है, आपको अंतिम के ओवरों में किस तरह की बल्लेबाजी करनी है। विश्व के सर्वश्रेष्ठ 200 की स्ट्राइक रेट से रन बनाते हैं खासकर टी-20 में। वहां ज्यादा नहीं हैं, इसलिए वहां मेरे लिए मौका है। मैक्सवेल वहां हैं, वह विश्व के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक हैं, लेकिन उनके साथ किसी न किसी को तो होना है।" भारत और आस्ट्रेलिया के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज की शुरुआत 27 नवंबर से सिडनी में खेले जाने वाले पहले मैच से हो रही है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now