X close
X close
Indibet

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में बांग्लादेश के कप्तान से हुई बड़ी गलती, किया गया प्रतिबंधित

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
April 02, 2017 • 22:12 PM View: 6078

कोलंबो, 2 अप्रैल| बांग्लादेश टीम के कप्तान मशर्फे मुर्तजा को रविवार को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए तीसरे एवं अंतिम एकदिवसीय मैच में धीमी ओवर गति के कारण एक मैच के लिए प्रतिबंधित कर दिया गया है। प्रतिबंध के साथ ही मुर्तजा पर 40 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है जबकि उनकी टीम के खिलाड़ियों पर 20 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया गया है।   PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

मैच में मौजूद मैदानी अंपायर माइकल गॉफ और रुचिरा पालियागुरुगे, तीसरे अंपायर एस.रवि और चौथे अंपायर रानमोरे मार्टिनेज ने आरोप लगाए थे।  अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के बयान के मुताबिक, आईसीसी के इलीट पैनल के मैच रैफरी एंडी पाइक्रॉफ्ट ने मुर्तजा पर यह प्रतिबंध लगाया है। बांग्लादेश की टीम तय सीमा से दो ओवर पीछे थी। 

बयान के मुताबिक, "आईसीसी की आचार संहिता के अनुच्छेद 2.5.1 के मुताबिक खिलाड़ियों को ओवर गति में मामूली लापरवाही के लिए एक ओवर के हिसाब से 10 फीसदी मैच फीस का जुर्माना लगाया जाता है जबकि कप्तान पर दोगुना जर्माना लगता है।" मुर्तजा पर इससे पहले न्यूजीलैंड के खिलाफ 26 दिसंबर को खेले गए एकदिवसीय मैच में धीमी ओवर गति के कारण जुर्माना लगा था। यह उनका 12 महीनों के भीतर दूसरा जुर्माना है जिसके कारण उन पर एक मैच का प्रतिबंध लगाया गया है।  

 PHOTOS: क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका की खूबसूरती से दंग रह जाएंगे आप

Trending



TAGS
 
LivePools