X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IPL Match 52 भविष्यवाणी: किंग्स इलेवन पंजाब Vs कोलकाता नाइट राइडर्स, जानिए कौन सी टीम जीतने वाली है ?

by Vishal Bhagat May 03, 2019 • 14:48 PM

मोहाली, 2 मई | मुंबई इंडियंस को मात देने के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स आईपीएल 2019 के 52वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मैदान पर उतरेगी। प्लेऑफ में जगह बनाने की जद्दोजहद में लगी कोलकाता के लिए यह मैच भी करो या मरो वाला है।

कोलकाता ने पिछले मैच में मुंबई को 34 रनों से मात दे छह मैचों से चले आ रहे हार के सिलसिले को तोड़ा था। इस समय वह अंकतालिका में छठे स्थान पर है। चेन्नई सुपर किंग्स और दिल्ली कैपिटल्स दोनों ही प्लेऑफ में जगह बना चुकी हैं। 

हेड टू हेड

आईपीएल में दोनों टीमों के बीच कुल 24 मैच खेले गए हैं जिसमें 16 मैच में केकेआऱ को जीत मिली है तो वहीं किंग्स इलेवन पंजाब को 8 मैचों में जीत हासिल हुई है।

पंजाब में
पंजाब के मोहाली में दोनों टीमों के बीच 6 मैच खेले गए हैं जिसमें किंग्स इलेवन पंजाब को 3 मैचों में जीत तो वहीं केकेआर को भी 3 मैचों में जीत हासिल हुई है।

किसने बनाए हैं सबसे ज्यादा रन और चटकाए हैं विकेट

KXIP के लिए सर्वाधिक रन: 199 (डेविड मिलर)

केकेआर के लिए सर्वाधिक रन: 416 (रॉबिन उथप्पा)

KXIP के लिए सर्वाधिक विकेट: 7 (एंड्रयू टाई)

केकेआर के लिए सर्वाधिक विकेट: 26 (सुनील नरेन)

संभावित प्लेइंग XI

केकेआर संभावित प्लेइंग XI

क्रिस लिन, सुनील नारायण, रॉबिन उथप्पा, शुभमन गिल, नितीश राणा, दिनेश कार्तिक (w / c), रिंकू सिंह, आंद्रे रसेल, पीयूष चावला, सैंडर्स वॉरियर, हैरी गर्नी

किंग्स इलेवन पंजाब 
केएल राहुल, क्रिस गेल, मयंक अग्रवाल, निकोलस पूरन, डेविड मिलर / सैम कुरैन, सिमरन सिंह (विकेटकीपर) / मनदीप सिंह, रविचंद्रन अश्विन (कप्तान), मुरुगन अश्विन, मोहम्मद शमी, अर्शदीप सिंह, मुजीब उर रहमान / एंड्रयू टाई

कहां होगा मैच

पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन आईएस बिंद्रा स्टेडियम, मोहाली

लाइव मैच
मैच का लाइव टेलीकास्ट रात बजे से होगा और साथ ही टीवी पर लाइव टेलीकास्ट स्टार स्पोट्स पर होगा। वहीं ऑनलाइन स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर होगा।

भविष्यवाणी
दोनों टीमों के लिए यह मैच करो या मरो वाला है। जो भी टीम जीतेगी उस टीम के प्लेऑफ में पहुंचने की उम्मीद जिंदा रहेगी। आपको  बता दें कि पिछले 5 मुकाबलों में दोनों टीमों का रिकॉर्ड देखा जाए तो 3 मैच केकेआर और 2 मैचों में पंजाब की टीम को जीत मिली है।

दोनों टीमों का रिकॉर्ड 50- 50 का रहा है। फैन्स को क्रिस गेल बनाम आंद्रे रसेल का मुकाबला देखने को मिलेगा। पंजाब के लिए क्रिस गेल क्या कमाल करते हैं तो वहीं आंद्रे रसेल केकेआर के लिए काफी अहम है।


TAGS IPL 2019