X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

IND vs WI: क्रिस ब्रॉड ने वनडे क्रिकेट में पूरा किया अनोखा तिहरा शतक

by Saurabh Sharma Oct 27, 2018 • 17:16 PM

दुबई, 27 अक्टूबर (CRICKETNMORE)| इंग्लैंड कै पूर्व बल्लेबाज क्रिस ब्रॉड ने बतौर आईसीसी मैच रेफरी 300 वनडे मैच पूरे कर लिए हैं। उन्होंने भारत और वेस्टइंडीज के खिलाफ पुणे में खेले जा रहे तीसरे मैच में यह उपलब्धि हासिल की। वह इस मुकाम को हासिल करने वाले दुनिया के दूसरे शख्स हैं। आईसीसी के बयान के अनुसार, ब्रॉड ने 2004 में ऑकलैंड में बतौर मैच रेफरी पदार्पण किया था। वह श्रीलंका के रोशन माहानामा से अब सिर्फ 36 मैच पीछे हैं। 

इस सूची में न्यूजीलैंड के जैफ क्रो तीसरे स्थान पर हैं। उनके नाम 270 वनडे हैं जबकि भारत के पूर्व तेज गेंदबाज जवागल श्रीनाथ के नाम 212 वनडे हैं। रोशन महानामा 2015 में संन्यास ले चुके हैं। 

 ये हैं टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS  

ब्रॉड के नाम अभी तक 98 टेस्ट मैच हैं वह बांग्लादेश और न्यूजीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन में 2019 में होने वाले दूसरे टेस्ट मैच में 100 टेस्ट मैच पूरे कर लेगें। ब्रॉड 100 टेस्ट मैचों में रेफरी बनने वाले दूसरे शख्स होंगे। उनसे पहले रंजन मदुगले ने यह मुकाम हासिल किया है। 

ब्रॉड ने कहा, "मैं इस बात को लेकर सम्मानित महसूस कर रहा हूं और भाग्यशाली हूं कि इतने लंबे समय तक खेल का हिस्सा हूं। 300 मेरे लिए सिर्फ नंबर नहीं है बल्कि उन लोगों की कहानी है जिन्होंने मुझे यहां तक पहुंचने में मदद की ताकि मैं अपने सपने पूरे कर सकूं।"

उन्होंने कहा, "इस सूची में सबसे ऊपर मेरा परिवार आता है और फिर ईसीबी तथा आईसीसी के मेरे साथी। इनके अलावा मैच ऑफिशियल पैनल में मेरे साथी।"