X close
X close
Indibet

पहले टेस्ट शतक को दोहरे में बदलने वाले भारत के चौथे बल्लेबाज बने मयंक

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
October 03, 2019 • 15:07 PM View: 625

विशाखापट्टनम, 3 अक्टूबर | भारतीय टेस्ट टीम के सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल ने यहां एसीए-वीसीए स्टेडियम में दक्षिण अफ्रीका के साथ खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन दोहरा शतक जमाया। मयंक का यह पहला टेस्ट शतक है और मयंक अपने पहले ही टेस्ट शतक को दोहरे में तब्दील करने में सफल रहे हैं। मयंक इसी के साथ पहले टेस्ट शतक को दोहरे में तब्दील करने वाले भारत के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं।

उनसे पहले दिलीप सरदेसाई, करुण नायर और विनोद कांबली ने यह उपलब्धि हासिल की थी। नायर ने तो अपने पहले टेस्ट शतक को तिहरे में तब्दील किया था।

सबसे पहले दिलीप सरदेसाई ने 1965 में न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट मैच के दौरान किया था। इसके बाद कांबली ने 1993 में मुंबई में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में अपने पहले टेस्ट शतक को दोहरे में तब्दील करते हुए 224 रनों की पारी खेली थी।

वहीं, नायर ने दिसंबर-2016 में चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ अपने पहले टेस्ट शतक को पहले दोहरे और फिर तिहरे में बदला था। नायर ने नाबाद 303 रन बनाए थे।

इन दोनों के बाद मयंक इस सूचि में शामिल हो गए हैं। उन्होंने इस मैच में 215 रन बनाए, जिसके लिए उन्होंने 371 गेंदें खेलीं और 23 चौके तथा छह छक्के मारे।

Trending



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo