X close
X close

IPL 2020: कप्तान रोहित शर्मा ने बताया, ईशान किशन को सुपर ओवर में बल्लेबाजी के लिए क्यों नहीं भेजा

By Saurabh Sharma
Sep 29, 2020 • 12:49 PM

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान विराट कोहली ने कहा है कि मुंबई इंडियंस के खिलाफ सुपर ओवर में मिली जीत से टीम को आत्मविश्वास मिलना चाहिए। बैंगलोर ने सोमवार रात को आईपीएल में मुंबई को रोमांचक मैच में सुपर ओवर में हरा दिया।

वहीं इस हार के बाद मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा ने कहा है कि इस मैच से टीम काफी सारी सकारात्मक चीजें सीखेगी।

Also Read: ईशान किशन की बेजोड़ पारी के बाद उनकी गर्लफ्रेंड अदिति हंडिया ने तारीफ करते हुए इंस्टाग्राम पर डाली पोस्ट

दोनों टीमों ने 20-20 ओवरों में 201 रन बनाए और मैच सुपर ओवर में गया। मुंबई ने सुपर ओवर में पहले बल्लेबाजी की और सात रन बनाए। बैंगलोर ने आठ रन बना कर मैच जीत लिया।

मैच के बाद कोहली ने कहा, "मेरे पास अभी शब्द नहीं हैं। यह काफी उतार-चढ़ाव भरा मैच था। मुझे लगता है कि वह शानदार खेले। हम जो चीज चाहते थे वो हमने लागू करने की कोशिश की। हमें करीबी जीत मिली और मैदान पर छोटी-छोटी चीजें काफी मायने रखती हैं.. हम इस पर ध्यान देना चाहते हैं।"

सुपर ओवर को लेकर कोहली ने कहा, "मैंने सोचा की दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज कौन हैं और इसलिए मैं और डी विलियर्स गए। यह मैदान पर आने और जिम्मेदारी लेने की बात है। हमें फील्डिंग पर काम करने की जरूरत है, अगर हम वो कैच पकड़ लेते तो यह इतना करीब नहीं होता।"

वहीं मुंबई की तरफ से ईशान किशन ने 99 और केरन पोलार्ड ने 24 गेंदों पर 60 रनों की पारी खेली। इन दोनों के प्रयास हालांकि विफल चले गए लेकिन रोहित ने इन दोनों को सराहा है।

रोहित ने कहा, "यह क्रिकेट का शानदार मैच था। जब हमने शुरुआत की तो हम किसी भी तरह से मैच में नहीं थे। किशन ने शानदार पारी खेली और फिर पोलार्ड ने। हम अच्छी शुरुआत नहीं कर सके। मुझे लगता है कि हम 200 रनों का लक्ष्य हासिल कर सकते हैं। इस मैच में हमें शुरुआती छह-सात ओवरों में लय नहीं मिली। हमने तीन विकेट भी खो दिए।"

उन्होंने कहा, "पोलार्ड के रहते हुए कुछ भी हो सकता है। ईशान भी अच्छे से मार रहे थे। इसिलए हमें विश्वास था कि हम जीत सकते हैं।"

सुपर ओवर में किशन को न भेजने पर रोहित ने कहा, "किशन काफी थक गए थे और असहज थे। हमने सोचा था कि हम उन्हें भेज सकते हैं लेकिन वो तरोताजा महसूस नहीं कर रहे थे। हार्दिक पांड्या ऐसे खिलाड़ी हैं जिन पर हम लंबे शॉट मारने को लेकर भरोसा कर सकते हैं, वह लगा नहीं पा रहे हैं लेकिन हमें उन पर भरोसा है।"