X close
X close
Indibet

2021 का सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर पुरस्कार पाकर हैरान हुए मिशेल स्टार्क

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने सोमवार को कहा है कि वास्तव में अच्छी और बुरी चीजों के बीच के गैप को कम करने में एशेज के दौरान सफलता मिली। साथ ही उन्होंने कहा कि 2021 के लिए सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलियाई

By IANS News January 31, 2022 • 16:14 PM View: 802

ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क ने सोमवार को कहा है कि वास्तव में अच्छी और बुरी चीजों के बीच के गैप को कम करने में एशेज के दौरान सफलता मिली। साथ ही उन्होंने कहा कि 2021 के लिए सर्वश्रेष्ठ ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर के रूप में एलन बॉर्डर पुरस्कार जीतना भी आश्चर्यजनक था। स्टार्क, जिसका एशेज के दौरान हरफनमौला प्रदर्शन के कारण मेजबान टीम के लिए 4-0 से श्रृंखला जीतने में कामयाब रही थी, उनको इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट श्रृंखला में अपने कारनामों के कारण सर्वोच्च व्यक्तिगत पुरस्कार मिला, जिसमें 31 वर्षीय खिलाड़ी सभी पांचों में खेल रहे थे। उन्होंने सीरीज में 25.37 की औसत से 19 विकेट लिए।

31 वर्षीय स्टार्क भी 22 साल में टेस्ट कप्तान पैट कमिंस, मिशेल जॉनसन, ब्रेट ली और ग्लेन मैकग्राथ की पसंद में शामिल होने के लिए पदक जीतने वाले पांचवें तेज गेंदबाज बन गए, जो शीर्ष पुरस्कार जीतने वाले एकमात्र तेज गेंदबाज थे। इसे 2000 में पेश किया गया था।

Trending


भारत के खिलाफ 2020/21 सीरीज में अपने खराब प्रदर्शन के बाद तेज गेंदबाज सवाल उठने लगे थे, जहां उन्होंने 40.72 पर सिर्फ 11 विकेट लिए। इसके बाद दुबई में आईसीसी टी20 विश्व कप में उनके प्रदर्शन ने भी सबको निराश किया था, जिसमें स्टार्क ने फाइनल में अपने चार ओवरों में बिना विकेट लिए 60 रन दिए थे।

स्टार्क ने कहा कि उन्होंने पिछले कुछ महीनों में अपनी गेंदबाजी के कुछ पहलुओं पर काम किया है ताकि इसे और अधिक शक्तिशाली बनाया जा सके।

स्टार्क ने सोमवार को सेन रेडियो को बताया, "वास्तव में खराब प्रदर्शनों के बाद, पिछले कुछ महीनों में एशेज में प्रदर्शन करना मेरे लिए अच्छा रहा है और खुद को ऐसे देखना अच्छा था।"

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

बाएं हाथ के इस तेज गेंदबाज ने इस साल सभी प्रारूपों में 24.4 की औसत से 43 विकेट लिए और पदक की गिनती में 107 वोट प्राप्त किए, जो मिशेल मार्श से एक वोट अधिक था।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now