X close
X close
Indibet

मिचेल स्टार्क ने बनाया शर्मनाक रिकॉर्ड, T20I में किसी गेंदबाज के साथ पहली बार हुआ ऐसा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
July 11, 2021 • 14:20 PM View: 1229

ऑस्ट्रेलिया के स्टार तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क (Mitchell Starc) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सेंट लूसिया में खेले गए दूसरे टी-20 मुकाबले में एक शर्मनाक रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। स्टार्क ने अपने कोटे के 4 ओवरों में बिना कोई विकेट गवाएं 49 रन लुटा दिए और जिसमें उनके खिलाफ 5 छक्के जड़े। 

वेस्टइंडीज के पांच बल्लेबाज आंद्रे रसेल, ड्वेन ब्रावो, शिमरोन हेटमायर, लेंडल समिंस औऱ आंद्रे रसेल ने स्टार्क की गेंदबाजों ने छक्के जड़े। इसके साथ ही वह दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए हैं, जिनके खिलाफ एक टी-20 इंटरनेशनल पारी में पांच अलग-अलग खिलाड़ियों ने छक्के जड़े हैं। 

Trending


स्टार्क इस मैदान पर ही खेले गए पहले टी-20 इंटरनेशनल में भी फ्लॉप रहे थे। उन्होंने अपने कोटे के 4 ओवरों में बिना कोई विकेट हासिल किए 40 रन लुटा दिए थे। 

गौरतलब है कि वेस्टइंडीज ने खेले गए दूसरे टी-20 में ऑस्ट्रेलिया को 56 रनों से हरा दिया। इसके साथ ही वेस्टइंडीज ने पांच मैचों की सीरीज में 2-0 की बढ़त बना ली है। वेस्टइंडीज के 196 रनों के जवाब में ऑस्ट्रेलिया की टीम 19.2 ओवरों में 140 रनों पर ऑलआउट हो गई। 

वेस्टइंडीज और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीसरा टी-20 मंगलवार (13 जुलाई) को सेंट लूसिया के मैदान पर ही खेला जाएगा। ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में बने रहने के लिए यह मैच जीतना होगा। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo