X close
X close
Indibet

मिताली राज ने बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड, वर्ल्ड कप इतिहास में सबसे ज्यादा मैच खेलने वाली कप्तान बनीं

India Women vs West Indies Women: भारतीय कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया की महान बल्लेबाज बेलिंडा क्लार्क (Belinda Clark) के आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के इतिहास में सर्वाधिक मैचों में...

By IANS News March 12, 2022 • 14:24 PM View: 230

India Women vs West Indies Women: भारतीय कप्तान मिताली राज (Mithali Raj) ने शनिवार को ऑस्ट्रेलिया की महान बल्लेबाज बेलिंडा क्लार्क (Belinda Clark) के आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के इतिहास में सर्वाधिक मैचों में कप्तानी करने के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया। बेलिंडा ने 23 मैचों में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की थी और मिताली ने वेस्टइंडीज के खिलाफ सेडॉन पार्क में चल रहे मैच के साथ अब 24 मैचों में भारत की कप्तानी की है।

इंटरनेशनल क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने ट्विटर पर कहा, "मिताली राज ने आईसीसी महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप में कप्तानी करने वाले सर्वाधिक मैचों का रिकॉर्ड तोड़ा है।

Trending


टूर्नामेंट की शुरुआत में, मिताली महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के छह सीजन में शामिल होने वाली पहली क्रिकेटर बन गईं थी, जो पुरुषों के क्रिकेट सचिन तेंदुलकर और जावेद मियांदाद जैसे दिग्गज बल्लेबाजों के साथ शामिल हुईं।"

23 मैचों में, बेलिंडा की 14 जीत, आठ हार शामिल है, उन्होंने अपनी कप्तानी के दौरान दो बार वर्ल्ड कप जीता, उन्होंने ऐसा 1997 और 2005 में किया। संयोग से, मिताली और बेलिंडा केवल दो ऐसी कप्तान हैं जो महिला क्रिकेट वर्ल्ड कप के दो से अधिक सीजन में अपनी-अपनी टीमों के लिए कप्तान रही हैं।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now