X close
X close
Indibet

विराट कोहली ने 0 पर आउट होकर तोड़ा धोनी का अनचाहा रिकॉर्ड, रनमशीन के टेस्ट करियर में पहली बार हुआ ऐसा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
February 13, 2021 • 11:54 AM View: 1591

भारतीय कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के पहले दिन पहली पारी में फ्लॉप रहे। 5 गेंदों का सामना कर बिना खाता खोले मोइन अली (Moeen Ali) की बेहतरीन गेंद पर कोहली बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। 

तोड़ा एमएस धोनी का रिकॉर्ड

विराट कोहली बतौर भारतीय कप्तान तीनों फॉर्मेट को मिलाकर सबसे ज्यादा बार 0 पर आउट होने के मामले में दूसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। भारतीय टीम का कप्तान रहते हुए वह 12वीं बार 0 पर आउट हुए हैं।

Trending


इस मामले में उन्होंने पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का रिकॉर्ड तोड़ा। धोनी बतौर भारतीय कप्तान इंटरनेशनल क्रिकेट में 11 बार शून्य पर आउट हुए थे। 13 बार के साथ सौरव गांगुली इस लिस्ट में पहले नंबर पर हैं।

बता दें कि इंटरनेशनल क्रिकेट में में कोहली कुल 26 बार 0 पर आउट हुए हैं।

टेस्ट में पहली बार ऐसा

कोहली के करियर के 89 टेस्ट मैच की 150 पारियों में पहली बार ऐसा हुआ है जब एक स्पिनर गेंदबाज ने उन्हें 0 पर आउट किया है। उनसे पहले तीन ही गेंदबाजों ने उन्हें इंटरनेशनल क्रिकेट में 0 पर आउट किया है। जिसमें इंग्लैंड के स्टीवन फिन, लियाम प्लंकेट और पाकिस्तान के जुनैद खान खान शामिल हैं।

चेन्नई में ही खेले गए पहले टेस्ट की पहली पारी में कोहली 11 रन बनाकर आउट हो गए थे। लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने वापसी करते हुए 72 रनों की पारी खेली थी।


 
LivePools