X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

PAK vs AUS: मोहम्मद अब्बास ने किया कमाल, 12 साल बाद पाकिस्तान के लिए टेस्ट क्रिकेट में बनाया ये बड़ा रिकॉर्ड

by Saurabh Sharma Oct 19, 2018 • 17:32 PM

19 अक्टूबर,(CRICKETNMORE)। मोहम्मद अब्बास के बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने यहां शेख जायेद स्टेडियम में खेले गए दूसरे टेस्ट मैच के चौथे दिन शुक्रवार को आस्ट्रेलिया को 373 रनों से करारी मात दी। इसी के साथ पाकिस्तान ने दो मैचों की सीरीज पर 1-0 से कब्जा जमा लिया। दुबई में खेला गया पहला मैच ड्रॉ रहा था। देखें पूरा स्कोरकार्ड

पाकिस्तान ने चौथी पारी में आस्ट्रेलिया के सामने 538 रनों का विशाल लक्ष्य रखा था। आस्ट्रेलियाई टीम इस लक्ष्य के आस-पास भी नहीं पहुंच पाई और दूसरी पारी में 164 रनों पर नौ विकेट खोकर मैच हार गई। उस्मान ख्वाजा चोट के कारण बल्लेबाजी करने नहीं उतरे। 

मोहम्मद अब्बास ने इस मैच की दोनों पारियों में पांच-पांच विकेट अपने नाम किए। इसके साथ ही अब्बास ने एक खास रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। 

अब्बास 12 साल बाद पाकिस्तान के लिए एक टेस्ट मैच में 10 विकेट लेने वाले पहले तेज गेंदबाज बन गए हैं। उनसे पहले मोहम्मद आसिफ ने यह कमाल किया था। आसिफ ने साल 2006 में श्रीलंका के खिलाफ कैंडी में खेले गए टेस्ट मैच में 71 रन देकर 11 विकेट हासिल किए थे। ये हैं टीम इंडिया के क्रिकेटर्स की खूबसूरत वाइफ्स,देखें PICS 

गौरतलब है कि अब्बास ने इस सीरीज में सबसे ज्यादा 17 विकेट हासिल किए। जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द सीरीज चुना गया। साथ ही दोनों मैचों में मैन ऑफ द मैच भी रहे।