Advertisement
Advertisement

'उसका गेम फ्लैट विकेट और व्हाइट बॉल के लिए है', शुभमन गिल को लेकर ये क्या बोल गए मोहम्मद कैफ

पिछले कुछ महीनों से शुभमन गिल बुरी तरह से फ्लॉप रहे हैं और अब क्रिकेट एक्सपर्ट्स से लेकर फैंस तक का मानना है कि उन्हें बाहर करने का वक्त आ गया है।

Shubham Yadav
By Shubham Yadav January 31, 2024 • 12:45 PM
'उसका गेम फ्लैट विकेट और व्हाइट बॉल के लिए है', शुभमन गिल को लेकर ये क्या बोल गए मोहम्मद कैफ
'उसका गेम फ्लैट विकेट और व्हाइट बॉल के लिए है', शुभमन गिल को लेकर ये क्या बोल गए मोहम्मद कैफ (Image Source: Google)
Advertisement

वनडे वर्ल्ड कप 2023 से लेकर अभी तक शुभमन गिल ने ऐसा कुछ नहीं किया है जिसे देखकर फैंस या टीम मैनेजमेंट उन पर भरोसा कर सके। फॉर्मैट कोई भी हो लेकिन गिल के बल्ले से रन निकलना बंद हो चुके हैं और अब कई पूर्व क्रिकेटर्स भी गिल को बाहर करने की मांग कर चुके हैं। इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट में गिल से बड़ी पारी की उम्मीद थी लेकिन दोनों पारियों में वो फ्लॉप साबित हुए। यही कारण है कि अब दूसरे टेस्ट में उनके खेलने पर भी सस्पेंस है। 

इसी बीच भारत के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद कैफ ने शुभमन गिल को लेकर एक ऐसा बयान दिया है जिससे शुभमन गिल के आलोचक तो सहमत होंगे लेकिन उनके फैंस शायद इत्तेफाक नहीं रखेंगे। कैफ ने कहा है कि गिल एक प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं, लेकिन उनका खेल सपाट पिचों पर सफेद गेंद वाली क्रिकेट के अनुकूल है। उन्होंने युवा खिलाड़ी से अपने फुटवर्क पर काम करने और लाल गेंद प्रारूप में अपने कौशल में सुधार करने की अपील की है।

Trending


गिल का वनडे क्रिकेट में शानदार रिकॉर्ड है लेकिन टेस्ट क्रिकेट में वो अभी तक अपनी छाप नहीं छोड़ पाए हैं। गिल ने 44 वनडे मैचों में, उन्होंने 61.37 की औसत और 103.46 की स्ट्राइक रेट से 2,271 रन बनाए हैं, जिसमें छह शतक और 13 अर्द्धशतक शामिल हैं। हालाँकि, 21 टेस्ट मैचों में उनका औसत केवल 29.52 है। यही कारण है कि कैफ ने गिल को लेकर इतना बड़ा बयान दिया है।

टाइम्स ऑफ इंडिया.कॉम के साथ एक इंटरव्यू में, कैफ ने कहा, “शुभमन गिल एक बहुत ही प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है, लेकिन उनका खेल सफेद गेंद वाले क्रिकेट और सपाट विकेटों का है जो हमें सीमित ओवरों के अंतरराष्ट्रीय मैचों में मिलता है। लेकिन टेस्ट क्रिकेट में आपको सपाट विकेट नहीं मिलेंगे, गेंद उछाल लेगी, गेंद घूमेगी, इसलिए गिल को अपने फुटवर्क पर काम करना होगा और मुझे यकीन है कि वो आवश्यक समायोजन करेंगे और फिर से रन बनाएंगे।''

Also Read: Live Score

आगे बोलते हुए कैफ ने कहा, “ज्यादातर भारतीय बल्लेबाजों ने पहली पारी में अच्छी शुरुआत की, लेकिन टेस्ट क्रिकेट के स्वभाव के लिए, आपको विकेट पर टिकना होगा और स्थिति के अनुसार खेलना होगा। मुझे यकीन है कि मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने उनसे इस बारे में बात की होगी।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement