X close
X close
Indibet

मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी-20 सीरीज से हुए बाहर, 3 साल पहले आखिरी मैच खेलने वाले गेंदबाज को मिला मौका

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली तीन टी-20 इंटनरेशनल मैच की सीरीज से बाहर हो गए हैं। शमी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं और वह मोहाली नहीं पहुंचे जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच...

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma September 18, 2022 • 12:52 PM

भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammed Shami) ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली तीन टी-20 इंटनरेशनल मैच की सीरीज से बाहर हो गए हैं। शमी कोविड-19 पॉजिटिव पाए गए हैं और वह मोहाली नहीं पहुंचे जहां भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 20 सितंबर को पहला टी-20 इंटरनेशनल मैच खेला जाना हैं। शमी की जगह उमेश यादव (Umesh Yadav) को इस सीरीज के लिए टीम में शामिल किया गया है। भारत के लिए इस फॉर्मेट में उन्होंने आखिरी मैच फरवरी 2019 में खेला था। 

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने रविवार (18 सितंबर) को आधिकारिक बयान जारी कर इसकी पुष्टि की।

Trending


भारत औऱ ऑस्ट्रेलिया के बीच दूसरा टी-20 23 नवंबर को नागपुर में, तीसरा और आखिरी टी-20 हैदराबाद में 25 अक्टूबर को होगा।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में शमी वापसी कर पाते हैं या नहीं, ये उनकी रिकवरी पर निर्भर करेगा। भारत औऱ साउथ अफ्रीका के बीच टी-20 सीरीज का पहला मैच 28 अक्टूबर को तिरुवनंतपरम में खेला जाएगा। 2 अक्टूबर को दूसरा टी-20 गुवाहटी में और तीसरा टी-20 इंदौर में 4 अक्टूबर को आयोजित होगा। 

Also Read: Live Cricket Scorecard

बता दें कि शमी ने करीब एक साल बाद इस फॉर्मेट में भारतीय क्रिकेट टीम में वापसी की थी। वह टी-20 में भारत के लिए आखिरी बार पिछले साल हुए टी-20 वर्ल्ड कप में खेले थे। उन्हें इस साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 वर्ल्ड कप में स्टैंड बाय खिलाड़ी के तौर पर चुना गया है। 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now