X close
X close

धोनी ने खोला राज, किस वजह से उन्हें मिली थी भारत की कप्तानी

by Vishal Bhagat Nov 17, 2017 • 15:09 PM

17 नवंबर, नई दिल्ली (CRICKETNMORE)। भारतीय क्रिकेट में सबसे सफल कप्तान के तौर पर उभरे धोनी ने आखिर में एक इंटरव्यू में खुलासा किया है कि उन्हें भारत की कप्तानी कैसे मिली। आपको बता दें कि साल 2007 में धोनी पहली बार भारतीय टीम के कप्तान बने थे। उसके बाद से धोनी ना सिर्फ टी- 20, वनडे और टेस्ट के कप्तान बने बल्कि तीनों फॉर्मेट में अपनी कप्तानी से कमाल कर दिखाया।

दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप    

धोनी की कप्तानी में भारत की टीम ने वर्ल्ड कप 2011, साल 2007 का टी- 20 वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी 2013 का खिताब जीताया था। 10 साल पहले धोनी कप्तान उस समय बने जब भारत की टीम में सचिन, लक्ष्मण समेत कई सीनियर खिलाड़ी मौजूद थे। 

इससे बाद भी बीसीसीआई ने युवा धोनी को कप्तान चुना। इसके पीछे की कहानी को बयां करते हुए माही ने कहा कि " उस समय सभी सीनियर खिलाड़ियों ने मेरा साथ दिया था। जब कप्तान को लेकर मीटिंग हुई थी तो उस मीटिंग का हिस्सा मैं नहीं था। ऐसे में सभी सीनियर खिलाड़ियों की राय के अनुसार मुझे कप्तान बनाया गया।

धोनी ने कहा कि उस समय में भले ही युवा था लेकिन मैं खेल को अच्छी तरह से पढ़ सकता था। जब सीनियर खिलाड़ी मेरी राय पूछते तो मैं पूरी तरह से अपनी राय बताता था। मुझे खेल की समझ अच्छी थी जिसके कारण मुझे कप्तान चुना गया।

दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप    

गौरतलब है कि अभी हाल ही में धोनी ने अपनी कप्तानी पारी को अलविदा कहा है लेकिन अपने कप्तान रहते धोनी ने जो कारनामा किया है वो आज भी अद्भूत है। यहां तक की वर्तमान मैच के दौरान भी धोनी की कप्तानी रूप दिखाई पड़ ही जाता है।