X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

अश्विन ने किया खुलासा,टेस्ट से संन्यास के बाद रोये थे धोनी,पूरी रात नहीं उतारी थी जर्सी

By Saurabh Sharma
Aug 18, 2020 • 22:39 PM

18 अगस्त,नई दिल्ली। भारतीय स्पिनर रविचंद्रन अश्विन ने महेंद्र सिंह धोनी के बारे में खुलासा करते हुए कहा है की उन्होंने टेस्ट से संन्यास लेने के बाद पूरी रात भारतीय टीम की जर्सी पहन रखी थी। अश्विन ने यह भी कहा कि धोनी खुद के भावनाओं को रोक नहीं पाए और उन्होंने तब आंसू भी बहाये थे।

अश्विन ने कहा कि, "मुझे वो समय याद है जब साल 2014 में धोनी ने टेस्ट से संन्यास लिया था। तब मैं और धोनी मेलबर्न के मैदान पर एक साथ मैच बचाने की कोशिश कर रहे थे लेकिन दुर्भाग्यवश हम हार गए।"

Also Read: भारतीय गेदबाज इशांत शर्मा के लिए अर्जुन अवॉर्ड की सिफारिश, लिस्ट में कई खिलाड़ी शामिल

अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए बताया, "जैसे ही हम हारे तो धोनी ने विकेट उखाड़ा और कहा कि अब मेरे से नहीं खेला जाएगा। वो उनके लिए एक भावुक क्षण था। उस शाम को इशांत शर्मा और मैं उनके साथ उनके रूम में बैठे थे। उन्होंने तब भी भारतीय टेस्ट जर्सी को पहन रखा था। उन्होंने उस जर्सी को पूरी रात पहना रखा था और उनके आंखों से आंसू बह रहे थे।" 

इसके अलावा अश्विन ने अपनी और धोनी की पहली मुलाकात का जिक्र किया। उन्होंने कहा की साल 2008 में आईपीएल के पहले सीजन से पहले वो नेट बॉलर थे। तब वेस्टइंडीज की टीम भारत आई थी।

उन्होंने कहा कि, " मैं उनसे भारत -वेस्टइंडीज सीरीज से पहले बतौर नेट गेंदबाज चेपौक के मैदान पर मिला। उसके बाद मैंने साल 2008 में चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेला और वहां मुझे उनसे बहुत कुछ सीखने को मिला। आईपीएल से पहले जब मैं उनसे पहली बार मिला था तब उनके लंबे बाल थे। सीएसके में उनके साथ समय बिताने के बाद मुझे मालूम चला कि वो कितने शानदार लीडर है।"

आपकों बता दें कि धोनी ने बीते 15 अगस्त को इंटरनेशनल क्रिकेट को अचानक से अलविदा कह दिया था। हालांकि ये कोई हैरानी की बात नहीं है क्योंकि उन्होंने 2014 में टेस्ट से भी कुछ इसी अंदाज में संन्यास की घोषणा की थी।


क्रिकेट समाचार टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है। यहां क्लिक करके आप सब्सक्राइब कर सकते हैं।