X close
X close
Indibet

Vijay Hazare Trophy: फाइनल ट्रॉफी के लिए मुंबई और उत्तर प्रदेश के बीच होगा मुकाबला, इन दो खिलाड़ियों पर होंगी सबकी नजरें

IANS News
By IANS News
March 13, 2021 • 19:15 PM View: 2846

विजय हजारे ट्रॉफी 2021 सीजन का फाइनल मुकाबला रविवार को यहां अरुण जेटली स्टेडियम के फिरोजशाह कोटला मैदान में मुंबई और उत्तर प्रदेश के बीच खेला जाएगा।

इस मैच में एक बार फिर से सभी की नजरें मुम्बई के ओपनर पृथ्वी शॉ पर होगी, जो इस टूर्नामेंट में 188.5 की औसत से 754 रन बना चुके हैं। वहीं, गेंदबाजी में उत्तर प्रदेश के लेफ़्ट आर्म गेंदबाज शिवम शर्मा 14.2 की औसत से अब तक 20 विकेट ले चुके हैं।

Trending


मुंबई ने इससे पहले इस टूर्नामेंट को अब तक तीन बार जबकि उत्तर प्रदेश ने केवल एक ही बार जीते है। कागजों पर मुम्बई को खिताब की प्रबल दावेदार माना जा रहा है।

फाइनल में उत्तर प्रदेश के बल्लेबाजों को शिवम दुबे और धवल कुलकर्णी जैसे मुंबई की गेंदबाजी की कड़ी चुनौती का सामना करना होगा। यूपी को उनके अनुभवी गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार की कमी खलेगी, जो फिलहाल इंग्लैंड के खिलाफ टीम इंडिया के लिए खेल रहे हैं।

मुम्बई के खिलाफ इस टूर्नामेंट में अब तक किसी भी टीम ने 300 रन का स्कोर नहीं बनाया है जबकि मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए चार बार 300 या उससे ज्यादा का स्कोर बनाया है। टीम ने पुडुचेरी के खिलाफ 457 रनों का विशाल स्कोर बनाया था।

दूसरी तरफ, उत्तर प्रदेश ने इस टूर्नामेंट में तीन बार पहले बल्लेबाजी करते हुए केवल एक ही बार 300 का आंकड़ा छूआ है। ऐसे में मुम्बई जैसी मजबूत टीम के खिलाफ खिताबी मुकाबले में उत्तर प्रदेश को बड़ा स्कोर बनाना होगा।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now