X close
X close

IPL 2020: मुंबई इंडियंस ने किंग्स XI पंजाब को 48 रनों से दी मात, रोहित नहीं ये बना मैन ऑफ द मैच

By Saurabh Sharma
Oct 02, 2020 • 08:49 AM

मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस ने एक बार फिर अपने आलराउंड खेल के दम पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें संस्करण में किंग्स इलेवन पंजाब को गुरुवार को 48 रनों से हरा दिया।  मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए रोहित शर्मा (70 रन, 45 गेंद, 8 चौके, 3 छक्के), कीरोन पोलार्ड (47 रन, 20 गेंदें, 3 चौके, चार छक्के) हार्दिक पांड्या (30 रन, 11 गेंदें) की तूफानी पारियों के दम पर 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 191 रन बनाए। 192 रनों के लक्ष्य के सामने पंजाब पूरे ओवर खेलने के बाद आठ विकेट खोकर 143 रन ही बना सकी।

पोलार्ड को उनकी तूफानी पारी के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।

Also Read: IPL 2020: रोहित के बाद पोलार्ड-पांड्या की तूफानी पारी से मुंबई इंडियंस ने बनाया 191 रन का विशाल स्कोर

मुंबई द्वारा रखे गए मजबूत लक्ष्य के सामने पंजाब की शुरुआत अच्छी जा रही थी। लोकेश राहुल और मयंक अग्रवाल लगभग 10 की औसत से रन बना रहे थे। ट्रेंट बोल्ट, जैम्स पैटिनसन और क्रुणाल पांड्या चार ओवर तक गेंदबाजी करने के बाद विकेट नहीं दिला पाए, इसलिए रोहित शर्मा ने जसप्रीत बुमराह को लगाया।

बुमराह को लाना पंजाब के लिए अशुभ साबित हुआ। बुमराह ने मयंक को बोल्ड कर मुंबई को जरूरी और बड़ी सफलता दिलाई। करुण नायर (0) का निराशाजनक प्रदशर्न जारी रहा। उन्हें क्रुणाल ने बोल्ड किया।

इन दो विकेटों के जाने के बाद पंजाब की रनगति धीमी हो गई और टीम पावरप्ले में 41 रन ही बना पाई। टीम का दारोमदार अब कप्तान राहुल (17) पर था, लेकिन पंजाब के कप्तान लेग स्पिनर राहुल चहर की गेंद पर पैडल स्वीप खेलने में चूक कर बैठे और गेंद उनके स्टम्प ले उड़ी।

ग्लैन मैक्सवेल और निकोलस पूरन दोनों क्रीज पर थे और दोनों में तेजी से रन बनाने की काबिलियत है लेकिन मुंबई के गेंदबाजों ने उनकी राह को मुश्किल कर दिया। रोहित ने विकेट के लिए पैटिनसन की वापसी कराई और उन्होंन पूरन (44 रन, 27 गेंद, 3 चौके और 2 छक्के) को आउट कर टीम को चौथी सफलता दिलाई।


Read More