X close
X close

IPL 2020: रोहित की मुंबई इंडियंस से भिड़ेगी विराट की आरसीबी, जानिए रिकॉर्ड और संभावित प्लेइंग XI

By Saurabh Sharma
Sep 27, 2020 • 17:28 PM

भारत या यूं कहें दुनिया के दो दिग्गज बल्लेबाज- विराट कोहली (Virat Kohli) और रोहित शर्मा (Sharma) के बीच इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में जंग सोमवार को उस समय देखने को मिलेगी, जब लीग के 13वें संस्करण में कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (Royal Challengers Bangalore) और रोहित की मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) टीमें दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में आमने-सामने होंगी। 

कप्तानी के लिहाज से देखा जाए तो रोहित आईपीएल में कोहली से बेहतर ही साबित हुए हैं। चार बार मुंबई को खिताब दिला चुके रोहित को लीग के सबसे कप्तानों में गिना जाता है लेकिन कोहली की गोद बिना ट्रॉफी के सूनी है।

Also Read: IPL 2020: एनरिक नॉर्जे ने कहा, इस समय दिल्ली कैपिटल्स के पास एक अच्छी संतुलित टीम

दोनों के बीच अब तक कुल 27 मैच खेले गए हैं, जिसमें 18 मैच मुंबई ने और 9 मैच बैंगलोर ने जीते हैं। 

वहीं बल्लेबाजी की बात की जाए तो रोहित इस सीजन कोहली से एक कदम आगे चल रहे हैं। पिछले मैच में उन्होंने कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ बेहतरीन पारी खेल टीम की जीत की कहानी लिखी थी, लेकिन कोहली अभी तक ऐसा नहीं कर पाए हैं। पिछले दोनों मैचों में वो बल्ले से बेअसर ही रहे हैं।

यहां सोमवार को होने वाले मैच में कोहली की नजरें अपनी फॉर्म में वापसी करने पर होंगी। कोहली इस बात को जानते हैं कि टीम उन पर काफी हद तक निर्भर है। उनका बल्ला शांत रहना मतलब की बैंगलोर की आधी ताकत खत्म होना है। इसलिए कोहली का पूरा ध्यान मुंबई के बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण के सामने रन करना होगा। सिर्फ कोहली ही नहीं टीम की एक और ताकत एबी डी विलियर्स भी इसी कोशिश में होंगे कि उनके बल्ले से रन निकलें।

सलामी जोड़ी की जहां तक बात है तो पहले मैच में अर्धशतक जमाने वाले देवदत्त पड्डीकल अच्छी फॉर्म में हैं। इस मैच में उनके सामने कड़ी चुनौती होगी क्योंकि मुंबई के जसप्रीत बुमराह को खेलना किसी के लिए भी आसान नहीं है। उनके सलामी जोड़ीदार एरॉन फिंच भी लय में हैं। वह हालांकि अभी तक कोई बड़ी पारी नहीं खेल पाए हैं, लेकिन उनका बल्ला कभी भी चल सकता है।


Read More