X close
X close
Indibet

बांग्लादेश क्रिकेट में बदलाव ला सकते हैं मुस्ताफिजुर: मुर्तजा

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
April 25, 2016 • 16:30 PM View: 768

ढाका , 25 अप्रैल | बांग्लादेश की एकदिवसीय क्रिकेट टीम के कप्तान मशरफे मुर्तजा का मानना है कि बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मुस्ताफिजुर रहमान अगर 10 साल देश के लिए क्रिकेट खेलते हैं तो वह देश की क्रिकेट में क्रांति ला सकते हैं। रहमान को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की फ्रेंचाइजी टीम-सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा है और वह इस समय टीम के लिए खेल रहे हैं। मुर्तजा ने साथ ही कहा है कि रहमान मशीन नहीं है और उन्हें समय सयम पर आराम दिया जाना चाहिए।

वेबसाइट बीडीन्यूज24 डॉट कॉम ने मुर्तजा के हवाले से लिखा, "रहमान का शरीर मशीन नहीं है। मुस्ताफिजुर बांग्लादेश की कीमती धरोहर हैं, हमें इस बात को समझना चाहिए। हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि बांग्लादेश उनकी सेवा ज्यादा से ज्यादा हासिल कर पाए ताकि वह 10-12 साल खेल सकें। मेरा मानना है कि वह बांग्लादेश में बदलाव ला सकते हैं।"

आईपीएल में खिलाड़ी उन्हें पढ़ नहीं पा रहे हैं और वह इस समय सबसे किफायती गेंदबाज हैं। मुर्तजा से जब इस बारे में पूछा गया तो उनका कहना था, "मुस्ताफिजुर सफल होंगे इस बात की उम्मीद थी। विश्व के शीर्ष बल्लेबाजों को उन्हें पढ़ने में दिक्कत हो रही है। आईपीएल टीम में चार विदेशी खिलाड़ी और सात देश के खिलाड़ी होने चाहिए, वह अच्छा प्रदर्शन करेंगे यह पता था इसमें कोई अचरच वाली बात नहीं है।"

भारत में अधिकतर विकेट बल्लेबाजी के मुफीद हैं। ऐसे में मुस्ताफिजुर लगातार विकेट लेते जा रहे हैं। मुर्तजा ने इसका कारण मुस्ताफिजुर की गेंदबाजी में विविधता को बताया।

उन्होंने कहा, "अगर उन्हें विकेट से सफलता मिलती है तो अच्छी बात है लेकिन यह उनके लिए जरूरी नहीं है। उन्होंने कई ऐसे प्रदर्शन किए हैं। वह अब 142-143 किमी प्रतिघंटे की रफ्तार से क्रास सीम से गेंदबाजी कर रहे हैं, जिससे बल्लेबाजों के परेशानी हो रही है।"

एजेंसी

Trending



Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo
TAGS