Advertisement
Advertisement

'पाकिस्तान में इंग्लैंड की 30% सुविधाएं भी नहीं है', अपने देश के खिलाफ खुलकर बोला 19 साल का पाकिस्तानी गेंदबाज़

पाकिस्तानी युवा गेंदबाज़ नसीम शाह ने पाकिस्तान में क्रिकेटर्स को मिल रही व्यवस्था की तुलना इंग्लैंड में मिल रही सुविधाओं से की है। उनका मानना है कि पाकिस्तान में इंग्लैंड में मिल रही सुविधाओं का 30 प्रतिशत भी नहीं हैं।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat June 24, 2022 • 13:28 PM
Cricket Image for 'पाकिस्तान में इंग्लैंड की 30% सुविधाएं भी नहीं है', खराब व्यवस्था पर खुलकर बोला 1
Cricket Image for 'पाकिस्तान में इंग्लैंड की 30% सुविधाएं भी नहीं है', खराब व्यवस्था पर खुलकर बोला 1 (Image Source: Google)
Advertisement

पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज़ नसीम शाह इंग्लैंड में खेले जा रहे टी20 ब्लास्ट टूर्नामेंट में ग्लूस्टरशायर का हिस्सा हैं। इसी बीच उन्होंने इंग्लैंड और पाकिस्तान में खिलाड़ियों को मिलने वाली सुविधाओं को लेकर काफी बड़ा अंतर महसूस किया। 19 साल के नसीम शाह ने हाल ही में एक इंटरव्यू के दौरान बताया कि इंग्लैंड में खिलाड़ियों को जो सुविधाएं मिल रही है, उसका 30 प्रतिशत भी पाकिस्तान में खिलाड़ियों को नहीं मिल रहा है।

नसीम शाह ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा, 'मुझे लगता है कि पाकिस्तान में हमें 30 प्रतिशत सुविधा भी नहीं मिल रही है जो इंग्लैंड में क्लब क्रिकेटर्स के लिए मौजूद हैं। मुझे पता है कि मैं कहां से आता हूं। मैंने क्रिकेट टेप बॉल से खेलना शुरू किया था और जब मैं यहां क्रिकेटर्स को खेलता देखता हूं तो वो बिल्कुल अलग नज़र आता है।'

Trending


19 साल के पाकिस्तानी गेंदबाज़ ने अपनी बात आगे रखते हुए कहा, 'जब, मैं यहां क्लब क्रिकेट खेलता हूं और ग्राउंड, सुविधाओं को देखता हूं। तो मैं सोचता हूं कि यहां के क्रिकेटर्स काफी लकी है। उनके पास काफी सारी सुविधाएं हैं।'

इसी बीच नसीम ने पाकिस्तान में क्रिकेट की हालत पर भी अपनी राय रखी। वह बोले पाकिस्तान में बहुत सारे क्रिकेटर ऐसी जगह से आते हैं, जहां सुविधाएं काफी मुश्किल से मिल पाती है। पाकिस्तान में लाहौर और कराची जैसी जगहों पर अच्छी सुविधाएं हैं। लेकिन जहां से मैं आता हूं, वहां क्रिकेट ग्राउंड नहीं है। आप हार्ड बॉल के साथ क्रिकेट नहीं खेल सकते। पाकिस्तान के पास इंग्लैंड के मुकाबले काफी कम सुविधाएं मौजूद हैं।

बता दें कि नसीम शाह ने अपनी रफ्तार के दम पर पाकिस्तान के लिए 19 साल की उम्र में 11 टेस्ट और 45 टी20 मैच खेल लिए हैं। नसीम के नाम टेस्ट क्रिकेट में 26 विकेट दर्ज हैं, वहीं टी20 क्रिकेट में अब तक वह 44 विकेट चटका चुके हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement