Advertisement
Advertisement

Nathon Lyon ने फेंकी जादुई गेंद, 6.8 डिग्री टर्न होकर ले उड़ी चेतेश्वर पुजारा की गिल्लियां; देखें VIDEO

Nathan Lyon magical ball: नाथन लियोन ने अपनी जादुई गेंद पर चेतेश्वर पुजारा को आउट किया है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat March 01, 2023 • 11:47 AM
Cricket Image for Nathon Lyon ने फेंकी जादुई गेंद, 6.8 डिग्री टर्न होकर ले उड़ी चेतेश्वर पुजारा की ग
Cricket Image for Nathon Lyon ने फेंकी जादुई गेंद, 6.8 डिग्री टर्न होकर ले उड़ी चेतेश्वर पुजारा की ग (Nathan Lyon)
Advertisement

Cheteshwar Pujara Wicket: इंदौर टेस्ट (Ind vs Aus 3 Test) की पहली इनिंग में चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) महज 1 रन बनाकर आउट हुए। पुजारा को ऑस्ट्रेलिया के सबसे अनुभवी गेंदबाज़ नाथन लियोन (Nathan Lyon) ने अपनी जादुई गेंद पर पवेलियन का रास्ता दिखाया। लियोन की यह गेंद होलकर स्टेडियम की पिच से टकराकर 6.8 डिग्री टर्न हुई थी जिस पर भारतीय टेस्ट टीम की दीवार कहे जाने वाले टॉप ऑर्डर बैटर पुजारा भी गच्चा खा गए और क्लीन बोल्ड हो बैठे।

लियोन ने चेतेश्वर को भारतीय पारी के 9वें ओवर में अपने जाल में फंसाया था। मेजबान टीम अपने दोनों ही सलामी बल्लेबाज़ यानी रोहित शर्मा और शुभमन गिल को महज 34 रनों के स्कोर तक गंवा चुकी थी। ऐसे में पुजारा के कंधों पर इनिंग को संभालने की जिम्मेदारियां थी, लेकिन लियोन की जादुई गेंद के सामने वह पूरी तरफ बेबस दिखे।

Trending


गौरतलब है कि यह गेंद 6.8 डिग्री टर्न हुआ था, यही वजह रही चेतेश्वर पुजारा काफी कोशिश करने के बावजूद गेंद को स्टंप तक पहुंचने से रोक नहीं सके। इतना ही नहीं जिस गेंद पर रोहित शर्मा ने अपना विकेट गंवाया वह गेंद इससे भी ज्यादा 8.3 डिग्री टर्न हुआ था। शुभमन गिल 5.9 डिग्री और रविंद्र जडेजा 5.8 डिग्री टर्न हुई गेंद पर आउट हुए था।

Kohli vs Babar: शाहिद अफरीदी बोले विराट से बेहतर नहीं हैं बाबर, इमाम ने भी गिना दी अपने कप्तान की कमियां

ऐसे में यह साफ है कि इंदौर की पिच बल्लेबाज़ों के लिए एक बुरे सपने से कम नहीं होने वाली है। ऐसे में यह देखना काफी दिलचस्प रहेगा कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के क्वालिटी खिलाड़ी यहां कैसे और कितने रन बनाते हैं। हालांकि अब तक इस पिच पर स्पिन गेंदबाज़ों का बोलबाला दिखा है। विराट कोहली के बैट से सबसे ज्यादा 22 रन निकले हैं।

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement