Advertisement
Advertisement

2nd Test : ख्वाजा-हैंड्सकॉम्ब के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में बनाए 263 रन, शमी ने झटके सबसे ज्यादा विकेट

अरुण जेटली स्टेडियम में यहां खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ पहले दिन 263 रनों पर अपनी पारी को समाप्त किया। गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 4 विकेट झटके।

IANS News
By IANS News February 17, 2023 • 16:48 PM
New Delhi : Australia's Steve Smith walks back to pavilion after his dismissal during the first day
New Delhi : Australia's Steve Smith walks back to pavilion after his dismissal during the first day (Image Source: IANS)
Advertisement

अरुण जेटली स्टेडियम में यहां खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ पहले दिन 263 रनों पर अपनी पारी को समाप्त किया। गेंदबाज मोहम्मद शमी ने 4 विकेट झटके।टी ब्रेक तक ऑस्ट्रेलिया ने छह विकेट के नुकसान पर 199 रन बना लिए थे। ब्रेक के बाद भारतीय गेंदबाजों ने एक बार फिर ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को चकमा देते हुए पारी को समाप्त किया। ब्रेक से पहले कमिंस 23 रन पर और पीटर 36 रन पर बने हुए थे।

पीटर ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं, कमिंस चकमा खाते हुए गेंदबाज रविंद्र जडेजा के ओवर में एलबीडब्ल्यू आउट हो गए। इस दौरान उन्होंने 59 गेंदों में 33 रन बनाए।

Trending


ब्रेक के बाद जडेजा की फिरकी काम कर गई और उन्होंने कमिंस के बाद अगले बल्लेबाज टॉड मर्फी को अपना शिकार बनाया और क्लीन बोल्ड कर वापस पवेलियन भेज दिया।

मर्फी के बाद नाथन ल्योन क्रीज पर आए और पीटर के साथ पारी को आगे बढ़ाने की कोशिश की, लेकिन शमी ने नाथन की सोच को आगे नहीं बढ़ने दिया और 10 रन पर बल्लेबाज को क्लीन बोल्ड कर दिया। नाथन के बाद मैथ्यू कुहेनमन क्रीज पर आए।

गेंदबाजों के आगे बल्लेबाज ढेर होते हुए दिख रहे थे और ऑस्ट्रेलिया ने यहां तक 9 विकेट के नुकसान पर 246 रन बना लिए थे। यहां तक अश्विन, जडेजा और शमी ने 3-3 विकेट झटक लिए थे।

जडेजा ने अपने 21वें ओवर में पीटर को आउट किया, लेकिन यह बॉल नो गेंद करार दिया गया, जिससे बल्लेबाज को एक और मौका मिल गया। हालांकि, मोहम्मद शमी ने एक और विकेट झटका, जिसमें बल्लेबाज मैथ्यू को वापस पवेलियन भेज दिया। इस दौरान पीटर हैंडस्कॉम 142 गेंदों में 9 चौके की मदद से 72 रन बनाकर नाबाद रहे। टीम ने 78.4 ओवर में 263 रन बनाए और अपनी पारी को समाप्त किया।

स्कोर :ऑस्ट्रेलिया पहली पारी : 263/10 (ख्वाजा 81 रन, पीटर 72 (नाबाद); शमी 4/60 आर. अश्विन 3/57, जडेजा 3/68)।

This story has not been edited by Cricketnmore staff and is auto-generated from a syndicated feed

Advertisement

Cricket Scorecard

Advertisement
Advertisement