X close
X close
Indibet

NZ VS PAK: न्यूजीलैंड टीम ने रचा इतिहास, विलियमसन की कप्तानी में किया कुछ ऐसा जो न कर पाया कोई भी कीवी कप्तान

Prabhat  Sharma
By Prabhat Sharma
December 30, 2020 • 13:03 PM View: 293

New Zealand vs Pakistan: न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच चल रही टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में मेजबान न्यूजीलैंड ने पाक टीम को करारी शिकस्त दी है। यह जीत न्यूजीलैंड टीम के लिए खुशियों की सौगात लेकर आई है। 101 रन की जीत के साथ न्यूजीलैंड इतिहास में पहली बार ICC टेस्ट रैंकिंग में टॉप पर आ गया है।  

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम लंबे समय से टेस्ट मैचों में अच्छा प्रदर्शन करती आ रही है। अगर न्यूजीलैंड टीम का शानदार प्रदर्शन जारी रहा तो फिर वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में उसके टॉप 2 में रहने की उम्मीद बढ़ जाएगी। न्यूजीलैंड टीम को वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में सबसे ज्यादा खतरा भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम से है।

Trending


वहीं अगर मैच की बात करें तो 350 से ज्यादा रनों का पीछे करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने शुरुआती झटकों के बाद शानदार खेल का प्रदर्शन किया। पाकिस्तान के कप्तान मोहम्मद रिजवान और फवाद आलम ने शुरुआती झटकों के बाद टीम के लिए अच्छी बल्लेबाजी की और एक पल ऐसा लगने लगा कि शायद पाकिस्तान की टीम इस मैच को ड्रॉ करा ले जाए।

हालांकि ऐसा नहीं हुआ और मिचेल सैंटनर ने नसीम शाह का विकेट लेकर न्यूजीलैंड को यह बड़ी जीत दिलाई। इस मैच में फवाद आलम ने पाकिस्तान की तरफ से 102 रन बनाए वहीं कप्तान रिजवान ने 60 रनों की पारी खेली। पहली पारी में शानदार शतक बनाने के लिए केन विलियमसन को मैन ऑफ द मैच चुना गया।


 
Article