X close
X close
Indibet

New Zealand vs South Africa: 18 साल बाद न्यूजीलैंड का जीत का सूखा हुआ खत्म, साउथ अफ्रीका को मिली दूसरी सबसे बड़ी टेस्ट हार 

New Zealand vs South Africa 1st Test: मैट हेनरी (9 विकेट और 58* रन) के ऑलराउंडर प्रदर्शन न्यूजीलैंड ने क्राइस्टचर्च में खेले गए पहले टेस्ट में साउथ अफ्रीका को एक पारी और 276 रनों से हरा दिया। इस जीत के

By Saurabh Sharma February 19, 2022 • 09:28 AM View: 474

New Zealand vs South Africa 1st Test: मैट हेनरी (9 विकेट और 58* रन) के ऑलराउंडर प्रदर्शन न्यूजीलैंड ने क्राइस्टचर्च में खेले गए पहले टेस्ट में साउथ अफ्रीका को एक पारी और 276 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ न्यूजीलैंड ने सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त बना ली है और उसके पास साउथ अफ्रीका के खिलाफ पहली टेस्ट सीरीज जीतने का मौका है। 

देखें पूरा स्कोरकार्ड

Trending


साउथ अफ्रीका के खिलाफ 46 टेस्ट मैच में यह न्यूजीलैंड की पांचवीं जीत है। 18 साल पहले 2004 में ऑकलैंड में न्यूजीलैंड ने साउथ अफ्रीका को टेस्ट मैच हराया था। यह साउथ अफ्रीका की इस फॉर्मेट मे दूसरी सबसे बड़ी हार है।

साउथ अफ्रीका की टीम तीसरे दिन दूसरी पारी में 3 विकेट के नुकसान पर 34 रन से आगे खेलने उतरी थी। दिन की दूसरी ही गेंद पर मैट हेनरी ने रासी वान डर डुसें को पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। कीवी गेंदबाजों ने दिन पहले 10 ओवरों में साउथ अफ्रीका को सिर्फ 12 रन दिए। इस दबाव में साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी ढेर हो गई औऱ पूरी टीम 111 रनों पर ढेर हो गई। 

साउथ अफ्रीका के लिए दूसरी पारी में टेम्बा बावुमा ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए। उसके सात बल्लेबाज दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सके। 

साउथ अफ्रीका के लिए दूसरी पारी में टिम साउदी ने सबसे ज्यादा पांच विकेट चटकाए। इसके अलावा मैट हेनरी, नील वैग्नर ने दो-दो, वहीं काइल जैमीसन ने एक विकेट अपने खाते में डाला। 

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

गौरतलब है कि टॉस हारकर पहले बल्लबाजी करने उतरी साउथ अफ्रीका की टीम मैट हैनरी (7/23) के आगे पहली पारी में सिर्फ 95 रनों पर ढेर गई थी। इसके जवाब में न्यूजीलैंड ने पहली पारी में 482 रनों का विशाल खड़ा किया था। मेजबान के लिए निकोलस पूरन ने 105 रन, टॉम ब्लंडल ने 96 रन औऱ मैट हेनरी ने 11 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए 58 रनों की पारी खेली थी। 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now