X close
X close
Indibet

लोहे को लोहे से काटने की तैयारी में ही कीवी टीम, टीम इंडिया हो जाओ सावधान

Shubham Sharma
By Shubham Sharma
November 23, 2021 • 18:02 PM View: 1745

भारत में आकर भारतीय टीम को हराना अक्सर विदेशी टीमों के लिए एक मुश्किल काम रहा है। कई टीमें तो भारतीय टीम को उसके घर पर हराना वर्ल्ड कप जीतने से भी बड़ी उपलब्धि मानती हैं। यही कारण है कि विदेशी टीमें साम-दाम दंड भेद अपनाकर बस भारत को भारत में हराना चाहते हैं। 

फिलहाल टीम इंडिया के सामने न्यूज़ीलैंड की चुनौती है और कीवी टीम हाल फिलहाल में टीम इंडिया पर भारी रही है लेकिन जब भारत में खेलने की बात आती है तो कीवी टीम पीछे रह जाती है। हालांकि, इस बार कीवी टीम भारतीय टीम को हराने के लिए भारतीय हथकंडा ही अपनाने की तैयारी में है।

Trending


जी हां, आपने बिल्कुल सही सुना। न्यूजीलैंड के कोच गैरी स्टीड ने दो टेस्ट मैचों की सीरीज से पहले ये संकेत दिया है कि मेहमान टीम भारत के खिलाफ गुरुवार से कानपुर के ग्रीन पार्क में शुरू होने वाले पहले टेस्ट में तीन स्पेशलिस्ट स्पिनरों को उतार सकती है। स्टीड को ये भी लगता है कि भारत के खिलाफ उनकी दो टेस्ट मैचों की सीरीज में उस तरह के ट्रैक नहीं होंगे जैसे भारत और इंग्लैंड के बीच सीरीज में देखने को मिले थे।

स्टीड ने एक मीडिया कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, "आपको ये देखना और महसूस करना होगा कि कैसे टीमें यहां अक्सर आती हैं और जीत नहीं पाती हैं। ये स्पष्ट चुनौती है। चार तेज गेंदबाजों और एक स्पिनर को खेलने का पारंपरिक तरीका यहां खेलने का तरीका नहीं हो सकता है। आप भारत में भारत के खिलाफ परिस्थितियों में तीन स्पिनरों को खेलते हुए देख सकते हैं और ये फैसला पिच को देखने के बाद लिया जाएगा।" 

न्यूज़ीलैंड के हेड कोच के इस बयान के बाद साफ है कि कीवी टीम लोहे को लोहे से काटने की तैयारी में जुटी हुई है। ऐसे में टीम इंडिया को घरेलू परिस्थितियों में भी सावधान रहने की जरूरत होगी क्योंकि कीवी टीम के पास शानदार स्पिनर हैं जो परिस्थितियों का लाभ उठा सकते हैं।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo