X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

भारत के खिलाफ पहले वनडे में न्यूजीलैंड की प्लेइंग XI ऐसी हो सकती है, कोहली एंड कंपनी को मिलेगा ऐसा चैलेंज

by Vishal Bhagat Jan 22, 2019 • 12:49 PM

22 जनवरी। नेपियर में 23 जनवरी को भारत और न्यूजीलैंड के बीच पहला वनडे मैच खेला जाएगा। भारत की टीम जहां ऑस्ट्रेलिया में वनडे सीरीज जीतकर न्यूजीलैंड पहुंची है तो वहीं अपने घर पर न्यूजीलैंड ने श्रीलंका का 3 वनडे मैचों की सीरीज में पूर्ण सफाया करने में कामयाबी पाई थी।

नेपियर में पहले वनडे में भारतीय टीम को बेहतरीन टीम का सामना करने को मिलेगा। न्यूजीलैंड की टीम केन विलियमसन, रॉस टेलर, मार्टिन गप्टील और टॉम लाथम के बल पर भारतीय टीम के सामने चुनौती पेश करने की भरपूर कोशिश करेगी।

बल्लेबाजी के अलावा न्यूजीलैंड की टीम के गेंदबाज भी बड़े घातक साबित हो सकते हैं। टिम साउथी और ट्रेंट बोल्ट भारतीय बल्लेबाजों पर अपनी तेज गेंदबाजी से जमकर प्रहार करने की कोशिश करेंगे। 

गौरतलब है कि साल 2018 में न्यूजीलैंड की टीम 13 वनडे मैचों में 8 वनडे मैच जीत पाने में सफल रही थी तो वहीं साल 2019 के शुरूआत में श्रीलंका को हराने में सफल रही है। 

न्यूजीलैंड की टीम वर्तमान वनडे रैंकिंग में नंबर 3 पर है तो वहीं भारतीय टीम नंबर 2 पर काबिज हैं। चाहे जो भी हो वर्ल्ड कप की तैयारी को देखते हुए यह 5 मैचों की वनडे सीरीज काफी दिलचस्प होने वाली है। न्यूजीलैंड की धरती पर भारत को यकिन मानिए ऑस्ट्रेलियाई टीम से ज्यादा चुनौती मिलने वाली है।

 न्यूजीलैंड संभावित XI: कॉलिन मुनरो, मार्टिन गुप्टिल,  केन विलियमसन (कैप्टन), रॉस टेलर, हेनरी निकोल्स, टॉम लाथम (विकेटकीपर), कॉलिन डी ग्रैंडहोमे / मिशेल सेंटनर, टिम साउथी, ट्रेंट बोल्ट,  ईश सोढ़ी, लोकी फर्ग्यूसन