X close
X close
Indibet

New Zealand Women vs India Women: टीम इंडिया ने पूरी की हार की हैट्रिक, न्यूजीलैंड ने रिकॉर्ड रन चेस कर रचा इतिहास

New Zealand Women vs India Women ODI: भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही सीरीज में शुक्रवार को यहां ओवल में कीवियों की महिला टीम ने रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा किया, जिसमें लॉरेन डाउन ने शानदार नाबाद 64 रनों की पारी

By IANS News February 18, 2022 • 16:11 PM View: 414

New Zealand Women vs India Women ODI: भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही सीरीज में शुक्रवार को यहां ओवल में कीवियों की महिला टीम ने रिकॉर्ड लक्ष्य का पीछा किया, जिसमें लॉरेन डाउन ने शानदार नाबाद 64 रनों की पारी खेली। इस जीत के साथ, न्यूजीलैंड महिला टीम ने पांच मैचों की श्रृंखला में 3-0 की अजेय बढ़त बना ली है, और अगले महीने आत्मविश्वास से भरे आईसीसी महिला विश्व कप में उतरेगी।

भारतीय बल्लेबाजों के तीन बेहतरीन अर्धशतकों ने टीम को 49.3 ओवर में 279 रन बनाए, लेकिन मेजबान टीम भी उतनी ही प्रभावशाली थी और पांच गेंद शेष रहते लक्ष्य को पूरा करने में सफल रही।

Trending


20 ओवरों के अंदर 128 रनों की आवश्यकता थी, जब डाउन ने 52 गेंदों में नाबाद 64 रन बनाए, आखिरी ओवर की पहली गेंद पर एक छक्का लगाकर पांच गेंद शेष रहते टीम को बेहतरीन जीत दिलाई। डाउन को केटी मार्टिन (35) और फ्रेंकी मैके (12 गेंदों में नाबाद 17) का साथ मिला, जो कि असंभव लक्ष्य पीछा करने के लिए 171/6 से वापसी की गई थी।

यह महिला वनडे इतिहास में न्यूजीलैंड का सबसे सफल रन चेस था और कुल मिलाकर दूसरा सबसे बड़ा लक्ष्य था।

इससे पहले, भारत के 279 रनों पर न्यूजीलैंड के लिए एमी सैटरथवेट (59) और अमेलिया केर (67) ने शानदार पारी खेली, वहीं, सोफी डिवाइन (0) और सूजी बेट्स (5) जल्द ही पवेलियन लौट गईं, जिससे टीम का स्कोर तीसरे विकेट के नुकसान पर 103 रन बनाए थे।

झूलन गोस्वामी ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के दौरे में 3/47 का दावा करते हुए विश्व स्तरीय गुणवत्ता के साथ गेंदबाजी करना जारी रखा, लेकिन डाउन ने टीम की नैया पार लगाई।

इससे पहले, भारत ने टॉस हारने के बाद शानदार शुरुआत की, क्योंकि 10 ओवरों में बिना विकेट खोए 86 रन जोड़े, सभिनेनी मेघना (41 गेंदों में 61 रन) ने 33 गेंदों में अपना पहला वनडे अर्धशतक दर्ज किया। वहीं, मेघना ने अपने 61 रनों में नौ चौके और दो छक्के लगाए।

मेघना के साथ शैफाली वर्मा भी थीं, जिन्होंने 57 गेंदों में 51 की ताबड़तोड़ पारी खेली, हालांकि न्यूजीलैंड ने बीच के ओवरों में तेज गेंदबाजी और बेहतर फिल्डिंग के प्रयासों से मैच में वापसी की।

रोजमेरी मैयर (10 ओवरों में 2/43) ने बीच के ओवरों में भारत को परेशान किया, जिससे उनकी रन बनाने की गति पर अंकुश लग गया।

लेकिन दीप्ति शर्मा (नाबाद 69) ने पारी को फिर तेजी से आगे बढ़ाया, जिससे भारत एक विशाल स्कोर तक पहुंच सका।

शर्मा ने अपनी रन-ए-बॉल पारी में सात चौके और एक छक्का लगाया, जिसमें स्नेह राणा दहाई के आंकड़े तक पहुंचने वाले सातवें या उससे नीचे के एकमात्र खिलाड़ी थी।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी न्यूजीलैंड की महिला टीम ने पूरी पारी में शानदार प्रदर्शन किया, जिसमें डाउन ने बेहतरीन बल्लेबाजी की। उन्होंने केटी मार्टिन के साथ 76 और फ्रेंकी मैके के साथ 33 रन बनाए, जिससे मेजबान टीम अंत में श्रृंखला को सुरक्षित करने में सफल रही।

सीरीज का चौथा वनडे 22 फरवरी को खेला जाएगा।

Also Read: टॉप 10 लेटेस्ट क्रिकेट न्यूज

संक्षिप्त स्कोर : भारत महिला टीम 49.3 ओवर में 279 (सभिनेनी मेघना 61, शैफाली वर्मा 51, दीप्ति शर्मा 69 नाबाद, हन्नाह रोवे 2/52) न्यूजीलैंड महिला टीम 49.1 ओवर में 280/7 (अमेलिया केर 67, एमी सैटरथवेट 59, लॉरेन डाउन 64 नाबाद, झूलन गोस्वामी 3/47)।
 

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now