X close
X close
Indibet

NZ vs WI: न्यूजीलैंड ने पहले टेस्ट में वेस्टइंडीज को पारी और 134 रनों से हराया, तोड़ा 21 साल पुराना रिकॉर्ड

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
December 06, 2020 • 11:18 AM View: 1990

न्यूजीलैंड ने हैमिल्टन में खेले गए पहले टेस्ट मैच में चौथे दिन वेस्टइंडीज को पारी और 134 रनों से हरा दिया। चौथे दिन लंच से पहले जर्मेन ब्लैकवुड (104) और अल्जारी जोसेफ (86) की पार्टनरशिप टूटने के बाद मेजबान टीम ने जीत हासिल की। इस जीत के साथ ही न्यूजीलैंड ने दो मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

वेस्टइंडीज के खिलाफ यह न्यूजीलैंड की सबसे बड़ी टेस्ट जीत है। इससे पहले 1999 में वेलिंग्टन के बेसिन रिजर्व में खेले गए मुकाबले में न्यूजीलैंड ने एक पारी और 105 रनों से जीत हासिल की थी। 

Trending


वेस्टइंडीज ने दूसरी पारी में कुल 89 रन के स्कोर पर 6 विकेट गंवा दिए थे और न्यूजीलैंड के पास उसे एक दिन में दो बार ऑलआउट कर तीन दिन में जीत हासिल करने का मौका था। लेकिन ब्लैकवुड और जोसेफ ने 155 रन की पार्टनरशिप कर ऐसा नहीं होने दिया। 

नील वैगनर ने ब्लैकवुड और काइल जैमिसन ने जोसेफ का विकेट हासिल किया, जिसके चलते वेस्टइंडीज दूसरी पारी में 247 रनों पर सिमट गई। 

न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान केन विलियमसन की 251 रनों की पारी की बदौलत 7 विकेट के नुकसान पर 519 रन बनाकर पहली पारी घोषित कर दी थी। इसके जवाब में वेस्टइंडीज तीसरे दिन पहली पारी में 138 रनों पर ऑलआउट हो गई थी। इसके बाद मेहमान टीम फॉलोऑन खेलने उतरी।

विलियमसन को टेस्ट करियर की बेस्ट पारी खेलने के लिए मैन ऑफ द मैच चुना गया।


 
Article