X close
X close
Indibet

टी-20 इंटरनेशनल का रोमांचक मैच, साउथ अफ्रीका ने आखिरी गेंद पर पलटा पासा, इंग्लैंड 1 रन से हारा !

Vishal Bhagat
By Vishal Bhagat
February 13, 2020 • 14:35 PM View: 730

13 फरवरी। तेज गेंदबाज लुंगी नगिदी के आखिरी ओवर में किए गए कमाल की गेंदबाजी के दम पर दक्षिण अफ्रीका ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड को एक रन से हराकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है।

इंग्लैंड ने बुधवार को टॉस जीतकर दक्षिण अफ्रीका को पहले बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। दक्षिण अफ्रीका ने आठ विकेट पर 177 रन का स्कोर बनाया और फिर उसने इंग्लैंड को नौ विकेट पर 176 रन पर रोक दिया।

Trending


दक्षिण अफ्रीका टी-20 क्रिकेट में तीसरी बार एक रन से जीता है जबकि इंग्लैंड को पहली बार एक रन से हार का सामना करना पड़ा है।

दक्षिण अफ्रीका से मिले 178 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड को मैच जीतने के लिए अंतिम सात गेंदों पर सात रन बनाथे। लेकिन अंतिम ओवर लेकर आए नगिदी ने इंग्लैंड को लक्ष्य तक नहीं पहुंचने दिया और दक्षिण अफ्रीका को एक रन से जीत दिला दी।

इंग्लैंड के लिए जेसन रॉय ने 70, कप्तान इयोन मोर्गन ने 52 और जॉनी बेयरस्टो ने 23 रनों का योगदान दिया।

दक्षिण अफ्रीका के लिए नगिदी के तीन विकेटों के अलावा एंडिले फेहलुकवायो और ब्यूरेन हेंड्रिक्स ने दो-दो जबकि डेल स्टेन को एक विकेट मिला। लुंगी को उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

इससे पहले, दक्षिण अफ्रीका ने आठ विकेट पर 177 रन का स्कोर खड़ा किया। मेजबान टीम के लिए टेम्बा बवुमा ने 43, कप्तान क्विंटन डी कॉक और रासी वान डेर डुसेन ने 31-31 जबकि जेजे स्मटस ने 20 रन बनाए। इंग्लैंड के लिए क्रिस जॉर्डन ने दो और माइन अली, सैम कुरेन, मार्क वुड, आदिल राशिद तथा बेन स्टोक्स ने एक-एक विकेट लिए।


 
Article