X close
X close

T10 League: SRH से हो गई बड़ी भूल, निकोलस पूरन ने रिलीज होने के बाद ठोके 13 गेंदों में 68 रन

आईपीएल मिनी ऑक्शन से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने विस्फोटक बल्लेबाज़ निकोलस पूरन को रिलीज कर दिया है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 24, 2022 • 10:53 AM

आगामी आईपीएल से पहले सनराइजर्स हैदराबाद ने वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज़ निकोलस पूरन को रिलीज कर दिया है, लेकिन अब यह ऑरेंज आर्मी की बड़ी भूल साबित हो सकती है। दरअसल, टी-20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन के बाद निकोलस पूरन एक बार फिर फॉर्म में लौटते नज़र आ रहे हैं। इस बाएं हाथ के बल्लेबाज़ ने टी10 लीग में अपना दम दिखाया है। बुधवार (23 नवंबर) को उन्होंने टीम अबू धाबी के खिलाफ तहलका मचाते हुए नाबाद 77 रनों की पारी खेली जिसके दौरान उनके बैट से चौके छक्कों की बदौलत 13 गेंदों पर 68 रन निकले।

टी10 लीग में कैरेबियाई स्टार निकोलस डेक्कन ग्लेडिएटर्स की अगुवाई कर रहे हैं। इस मैच में अबू धाबी के खिलाफ उन्होंने 33 गेंदों पर 77 रन जड़े जिसके दौरान उनका स्ट्राइक रेट 233.33 का रहा। पूरन ने 5 चौके और 8 छक्के भी लगाए जिसके दम पर उन्होंने महज़ 13 गेंदों पर 68 रन ठोके दिए। इसी बीच निकोलस ने बांग्लादेश के स्टार गेंदबाज़ मुस्तफिजुर रहमान को भी आढ़े हाथों लिया। मुस्तफिजुर के 1 ओवर में पूरन ने 27 रन लूटे। कप्तान की पारी के दम पर ग्लेडिएटर्स की टीम ने निर्धारित 10 ओवर में 135 रनों का टारगेट सेट किया था, जिसका पीछा करते हुए विपक्षी टीम (टीम अबू धाबी) महज़ 99 रन ही बना सकी और 35 रनों से मैच हार गई।

Trending


छोड़ चुके हैं वेस्टइंडीज की कमान: बीता समय निकोलस पूरन के लिए बिल्कुल भी यादगार नहीं रहा है। दिग्गज बल्लेबाज़ कीरोन पोलार्ड के रिटायरमेंट के बाद उन्हें वेस्टइंडीज का नया कप्तान घोषित किया गया था, लेकिन  टी-20 वर्ल्ड कप 2022 में कैरेबियाई टीम के खराब प्रदर्शन के कारण निकोलस पूरन बेहद दुखी हुए और उन्होंने कप्तानी छोड़ना का फैसला किया। कैरेबियाई टीम टूर्नामेंट में सुपर-12 तक का सफर भी तय नहीं कर सकी। इस टूर्नामेंट में निकोलस ने तीन मैचों में 8.33 की औसत से सिर्फ 25 रन बनाए जिसके दौरान उनका स्ट्राइक रेट 86.20 का रहा, लेकिन अब वह एक बार फिर अपनी प्राइम फॉर्म प्राप्त करते नज़र आ रहे हैं।

Also Read: क्रिकेट के अनोखे किस्से

सनराइजर्स ने भी छोड़ दिया साथ: आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में ऑरेंज आर्मी ने बिडिंग वॉर करके निकोलस पूरन को अपनी टीम में शामिल किया था। इस दौरान उन्होंने कैरेबियाई खिलाड़ी पर 10.75 करोड़ रु खर्च किए थे, लेकिन उनकी खराब फॉर्म देखकर हैदराबाद की टीम ने भी उन्हें आगामी आईपीएल सीजन से पहले रिलीज करने का फैसला किया, लेकिन एसआरएच का फैसला गलत साबित हो सकता है। अब ऑक्शन में निकोलस पूरन उपलब्ध रहेंगे।