X close
X close
Indibet

WI vs NZ 3rd ODI: काइल मेयर्स का शतक भी नहीं आया काम, न्यूजीलैंड ने वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हराया

वेस्टइंडीज को न्यूजीलैंड ने तीसरे वनडे में 5 विकेट से हराकर मुकाबला और सीरीज दोनों ही जीत लिये हैं। कीवी टीम ने 2-1 से सीरीज पर कब्जा किया है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat August 22, 2022 • 08:37 AM

वेस्टइंडीज और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का तीसरा और निर्णायक मुकाबला न्यूजीलैंड ने 5 विकेट से जीतकर अपने नाम किया है। इस मैच में कैरेबियाई टीम के विस्फोटक बल्लेबाज़ काइल मेयर्स ने 105 रनों की शतकीय पारी खेली थी, लेकिन कीवी बल्लेबाज़ों ने उनकी मेहनत पर पानी फेर दिया और 302 रनों का लक्ष्य 47.1 ओवर में प्राप्त करके सीरीज 2-1 से जीती।

केनिंग्सटन ओवल में खेले गए निर्णायक मुकाबले में न्यूजीलैंड ने टॉस जीतकर गेंदबाज़ी करने का फैसला किया था, जिसके बाद शाई होप(51) और काइल मेयर्स(105) ने मिलकर टीम के लिए 173 रनों की विशाल साझेदारी की। लेकिन इसके बाद टीम को लगातार दो झटके लगे और दोनों ही सलामी बल्लेबाज़ पवेलियन लौट गए। सलामी बैटर्स के बाद कप्तान निकोलस ने पारी को संभाला और 55 गेंदों पर ताबड़तोड़ 4 चौके और 9 छक्के जड़कर 91 रन बनाए। हालांकि दूसरी तरफ से उन्हें किसी भी बल्लेबाज़ का साथ नहीं मिला और कैरेबियाई टीम 50 ओवर में 301 रन ही बना सकी।

Trending


न्यूजीलैंड के लिए ट्रेंट बोल्ट सबसे सफल गेंदबाज़ साबित हुए। बाएं हाथ के बॉलर ने 10 ओवर में 53 रन देकर 3 विकेट चटकाए। मिचेल सेंटनर ने दो विकेट अपने नाम किये। लेकिन लॉकी फर्ग्युसन को कैरेबियाई बल्लेबाज़ के प्रकोप का सामना करना पड़ा। फर्ग्यूसन ने 10 ओवर में 80 रन देकर सिर्फ 1 विकेट चटकाया, हालांकि यह मैच का सबसे बड़ा विकेट यानी काइल मेयर्स का विकेट था। टिम साउथी और जेम्स नीशम ने भी एक-एक सफलता हासिल की।

कीवी टीम को मैच और सीरीज दोनों ही जीतने के लिए 302 रनों का टारगेट प्राप्त करना था, लेकिन उनकी शुरुआती बेहद ही निराशाजनक रही। फिन एलन 03 रनों के निजी स्कोर पर जेसन होल्डर का शिकार बने। लेकिन इसके बाद मार्टिन गप्टिल(57), डेवॉन कॉवने(56), टॉम लैथम(69), और डेरिल मिचेल(63) ने अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम की जीत सुनिश्चित की। जिमी नीशम ने टीम को फिनिशिंग टच दिया और 11 गेंद पर 34 रन बनाकर जीत हासिल की। कैरेबियाई टीम के लिए सिर्फ जेसन होल्डर और यानिक कैरिया ही दो-दो विकेट हासिल कर सके।  


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now