X close
X close
Indibet

'धोनी जैसा गंदा आदमी जिंदगी में नहीं देखा, हर क्रिकेटर मुझसे फोन पर कहता है ये बात'

थाला धोनी टीम इंडिया के सबसे महान कप्तान रहे हैं। हालांकि, धोनी के क्रिकेटिंग करियर के दौरान उनपर टीम से सीनियर खिलाड़ियों की छुट्टी करने का आरोप लगता रहा है।

By Prabhat Sharma May 21, 2022 • 16:11 PM

धोनी ने भारत के लिए और क्रिकेट के लिए जो कुछ भी किया है शायद ही कभी इतिहास उसे भुला पाए। धोनी (MS Dhoni) की कप्तानी में टीम इंडिया ने 2007 टी-20 विश्वप, 2011 वनडे विश्वकप और 2013 आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब अपने नाम किया था। धोनी का कायल पूरा भारत है। धोनी विवादों से काफी दूर रहते हैं और शायद ही कभी कोई ऐसा मौका आया हो जब उनका नाम किसी तरह की कंट्रोवर्सी से जुड़ा हो। 

कहा जाता है कि धोनी ही वो शख्स हैं जिनकी वजह से टीम इंडिया से वीरेंद्र सहवाग, गौतम गंभीर, युवराज सिंह और हरभजन सिंह जैसे दिग्गज खिलाड़ियों का पत्ता कटा। धोनी के सबसे बड़े आलोचक युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह ने इसी बात को लेकर एक बार धोनी के लिए जहर उगला था।

Trending


योगराज सिंह ने कहा था, 'मुझे आज तक कोई भी आदमी ऐसा नहीं मिला है जो ये कहता है कि धोनी अच्छा आदमी है। सारे क्रिकेटर्स कोई भी ऐसा क्रिकेटर नहीं है जिसने फोन करके मुझसे ये ना कहा हो कि सर धोनी जैसा गंदा आदमी आजतक हमने जिंदगी में नहीं देखा। मेरे शब्दों को नोट कर लो क्रिकेटर्स ने उसे गंदा आदमी कहा था।'

योगराज सिंह ने आगे कहा था, 'हिंदुस्तान की इतनी शोहरत वाला प्लेयर इतना कामयाब प्लेयर ऐसा है। जो आप बीजोगे वही काटोगे। मैं धोनी को बोलना चाहता हूं डायरेक्ट कि तेरे मन में अगर कोई मलाल रह जाए कि तू बहुत बड़ी तोप है तो योगराज सिंह हाजिर है जहां मर्जी कहीं पर भी बुला ले।'

यह भी पढ़ें: IPL: लाइव मैच के बीच मैदान में घुसा फैन, फिर दिखी धोनी की दीवानगी

बता दें कि युवराज सिंह के पिता योगराज सिंह भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट खेल चुके हैं। योगराज सिंह ने भारत के लिए 1 टेस्ट मैच और 6 वनडे मैचों में शिरकत की है। 6 वनडे मैचों में उन्होंने 4 विकेट झटके वहीं टेस्ट मैच में उनके खात में 1 विकेट आया।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now