X close
X close
Indibet

NED vs PAK 3rd ODI: हारते-हारते जीता पाकिस्तान, नीदरलैंड्स को तीसरा वनडे 9 रनों से हराया; बाबर आजम और नसीम शाह बने हीरो

पाकिस्तान ने नीदरलैंड्स को तीसरा वनडे 9 रनों से हराकर सीरीज 3-0 से जीत ली है। सीरीज का आखिरी मैच बेहद ही रोमांचक रहा, लेकिन मेजबान टीम पाकिस्तान को हरा नहीं सकी।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat August 22, 2022 • 07:43 AM

नीदरलैंड्स और पाकिस्तान के बीच वनडे सीरीज का तीसरा और आखिरी मुकाबला रविवार(21 अगस्त) को खेला गया था, जिसे पाकिस्तान ने 9 रनों से जीतकर अपने नाम कर लिया है। तीसरे वनडे में कप्तान बाबर आजम(91) और गेंदबाज़ नसीम शाह (5 विकेट) टीम के हीरो रहे। इस जीत के साथ मेहमानों ने नीदरलैंड्स को उन्हीं के घर पर क्लीन स्वीप भी किया। तीन मैचों की सीरीज में नीदरलैंड्स ने विपक्षी टीम को अच्छी टक्कर दी, लेकिन एक भी मैच जीत नहीं सकी।

इससे पहले, पाकिस्तान ने टॉस जीतकर बल्लेबाज़ी करने का फैसला किया था, जिसके बाद नीदरलैंड्स के गेंदबाज़ पाकिस्तानी बल्लेबाज़ों पर खुब बरसे। मेहमान टीम के लिए कप्तान बाबर आजम(91 रन 125 गेंद) की पारी को छोड़ दिया जाए, तो एक भी बल्लेबाज़ 30 रनों तक का आंकड़ा प्राप्त नहीं कर सका। टीम के लिए दूसरे नंबर पर सबसे ज्यादा रन मोहम्मद नवाज(27) ने बनाए। मेहमान टीम के छह खिलाड़ी दो अंकों तक का निजी स्कोर नहीं बना सके।

Trending


नीदरलैंड्स के लिए स्टार गेंदबाज़ बेस डी लीड ने 9 ओवर में 50 रन देकर 3 विकेट चटकाए। वहीं विवियन किंगमा ने 2 विकेट अपने नाम किये। आर्यन दत्त, शेरिज अहमद, और लोगन वान बीक ने एक-एक विकेट हासिल किया। यही कारण था पाकिस्तान की टीम पूरे 50 ओवर भी नहीं खेल सकी और 206 रनों पर ही पूरी तरह सिमट गई।

मेजबानों के पास पाकिस्तान के खिलाफ वनडे क्रिकेट में अपनी पहली जीत दर्ज करने का बेहद ही अच्छा मौका था। टीम के सलामी बल्लेबाज़ ने विक्रमजीत सिंह ने 50 रनों की पारी भी खेली, लेकिन दूसरी तरफ से उन्हें किसी भी बल्लेबाज़ का साथ नहीं मिला। मैक्स ओ'दाऊद(03), मूसा अहमद(11), और बेस डी लीड(05) के रूप में टीम को तीन झटके काफी जल्दी लगे। लेकिन इसके बाद टॉम कूपर ने 62 रनों की पारी खेलकर टीम को संभाला। हालांकि एक बार फिर विकेट गिरने का सिलसिला शुरू हुआ और रोमांचक मुकाबले में नीदरलैंड 9 रनों से मैच गंवा बैठा। 

पाकिस्तान के लिए युवा गेंदबाज़ नसीम शाह सबसे सफल गेंदबाज़ रहे। नसीम ने 10 ओवर में 33 रन देकर 5 विकेट हासिल किये। वहीं मोहम्मद वसमी ने 36 रन देकर 4 विकेट चटकाए। इस तरह पाकिस्तान ने तीसरा मुकाबला जीतकर सीरीज 3-0 से अपने नाम किया।  


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now