X close
X close
Indibet

क्या हसन अली ने सचमुच डाली 219 KMPH की स्पीड से बॉल ? जानिए आखिर क्या है मांजरा

टी-20 वर्ल्ड कप में सिर्फ एक कैच छोड़ने के बाद हसन अली को काफी ट्रोल किया गया लेकिन अब ये पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज़ फिर से पूरे रंग में लौट आया है।बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज

Shubham Yadav
By Shubham Yadav November 19, 2021 • 16:08 PM

टी-20 वर्ल्ड कप में सिर्फ एक कैच छोड़ने के बाद हसन अली को काफी ट्रोल किया गया लेकिन अब ये पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज़ फिर से पूरे रंग में लौट आया है।बांग्लादेश और पाकिस्तान के बीच तीन मैचों की टी-20 सीरीज के पहले मैच में हसन अली ने अपनी गेंदबाज़ी से अपने आलोचकों को करारा जवाब दिया।

हालांकि, उनके स्पेल की दूसरी ही गेंद को लेकर सोशल मीडिया पर काफी माहौल गर्माया हुआ है। हसन अली ने अपनी पहली ही गेंद पर विकेट चटकाया लेकिन उसके बाद उन्होंने नए बल्लेबाज़ नज़मुल हुसैन शांतो को एक तेज़ गेंद डाली जो उनके पास से सन्न करती हुई निकल गई।

Trending


अब अगर आप इस गेंद की गति को स्पीडोमीटर पर देखेंगे तो उसके हिसाब से ये गेंद 219 किमी प्रति घंटे की थी और इस हिसाब से ये गेंद अब तक के क्रिकेट इतिहास की सबसे तेज़ गेंद भी बन जाती है। लेकिन क्या किसी गेंदबाज़ द्वारा इतनी तेज़ गेंद फेंकना मुमकिन है। तो इस सवाल का प्रैक्टिकल जवाब है कि नहीं ये नामुमकिन है।

Also Read: T20 World Cup 2021 Schedule and Squads

सोशल मीडिया पर जो पाकिस्तानी फैंस इस गेंद को 219 किमी प्रति घंटे की बताकर हसन अली को हीरो बना रहे हैं दरअसल, उन्हें क्रिकेट की समझ ही नहीं है। ये सब सिर्फ और सिर्फ बॉलिंग मीटर की गलती की वजह से हुआ जिसने हसन अली के पहले ओवर की दूसरी गेंद को 219 kmph और 136 mph दिखाया। वहीं अगर इस मैच की बात करें तो पाकिस्तान की ओर से सर्वाधिक 3 विकेट हसन अली ने ही लिए। इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेज़ी से वायरल हो रहा है।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now