X close
X close
Indibet

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान डेरेन सैमी सितारा-ए-पाकिस्तान से सम्मानित

इस्लामाबाद, 30 मई - वेस्टइंडीज के कप्तान डेरेन सैमी को पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को वापस लाने के लिए देश के तीसरे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार सितारा-ए-पाकिस्तान से सम्मानित किया गया है। सैमी ने सोमवार को पुरस्कार...

By IANS News May 30, 2022 • 21:04 PM

इस्लामाबाद, 30 मई - वेस्टइंडीज के कप्तान डेरेन सैमी को पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को वापस लाने के लिए देश के तीसरे सर्वोच्च नागरिक पुरस्कार सितारा-ए-पाकिस्तान से सम्मानित किया गया है। सैमी ने सोमवार को पुरस्कार प्राप्त कर अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर समारोह की तस्वीरें ट्वीट कीं। इसकी घोषणा सबसे पहले 23 मई को की गई थी।

सैमी पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल), देश की टी20 लीग में खेलने वाले बहुत कम विदेशी क्रिकेटरों में से एक, पाकिस्तान में क्रिकेट खेलने के दौरान अपने जीवन और सुरक्षा के लिए खतरों का सामना किया, जिसमें कई विदेशी टीमें नहीं आई थीं। 2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम पर हमला हुआ था। हालांकि श्रीलंका और ऑस्ट्रेलिया की टीमें इस साल देश का दौरा करने वाली प्रमुख टीमों में से हैं।

सैमी वेस्टइंडीज की राष्ट्रीय टीम के साथ दो बार टी20 विश्व कप विजेता रहे हैं। उन्होंने 2016 में पीएसएल में खेलने का फैसला किया और 2020 तक पेशावर जाल्मी का प्रतिनिधित्व किया।

सैमी ने सोमवार को पुरस्कार प्राप्त करते हुए एक तस्वीर के साथ ट्वीट किया, "मुझे वहां सितारा-ए-पाकिस्तान पुरस्कार मिला। यह गर्व का क्षण है।"

सैमी का प्रतिनिधित्व करने वाली पीएसएल फ्रेंचाइजी पेशावर जाल्मी के अध्यक्ष जावेद अफरीदी ने ट्वीट किया, "बधाई सैमी भाई। पाकिस्तान क्रिकेट पुनरुद्धार के लिए आपका योगदान सुनहरे शब्दों में लिखा जाएगा और हमारे दिल में हमेशा के लिए रहेगा।"

सैमी ने खेल के तीनों प्रारूपों में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया है, जिसमें उन्होंने 1,323 रन बनाए हैं और 30 टेस्ट में 84 विकेट झटके, जिसमें एक शतक और पांच अर्धशतक शामिल हैं। 38 वर्षीय सैमी ने 126 एकदिवसीय मैचों में 1871 रन बनाए हैं और 81 विकेट लिए हैं।
 

Also Read: आईपीएल 2022 - स्कोरकार्ड

उन्होंने 2004 में राष्ट्रीय टीम के लिए टेस्ट और एकदिवसीय क्रिकेट में डेब्यू किया और आखिरी बार सितंबर 2017 में पाकिस्तान के खिलाफ टी20 मैच में वेस्टइंडीज का प्रतिनिधित्व किया।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now