X close
X close

रावलपिंडी टी 20 - पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को 8 विकेट से हराया

By IANS News
Nov 09, 2020 • 10:32 AM

रावलपिंडी, 8 नवंबर - पाकिस्तान ने रविवार को यहां रावलपिंडी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी 20 मुकाबले में जिम्बाब्वे को आठ विकेट से हराकर तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। पाकिस्तान ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करते हुए जिम्बाब्वे को सात विकेट पर 134 रन पर रोक दिया। जिम्बाब्वे के लिए रियान बुर्ल ने 22 गेंदों पर सर्वाधिक नाबाद 32 रन बनाए। उनके अलावा मेधेवे ने 24 रन बनाए। 

पाकिस्तान की ओर से हैरिस रऊफ और उस्मान कादिर ने तीन-तीन जबकि फहीम अशरफ ने एक विकेट लिया।

Also Read: 26 नवंबर से होगी Lanka Premier League की शुरुआत, इरफान पठान होंगे इस टीम का हिस्सा

जिम्बाब्वे से मिले 135 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान ने 15.1 ओवर में दो विकेट खोकर इस लक्ष्य को हासिल कर लिया। मेजबान टीम की शुरुआत सही नहीं रही और उसने 10 रन के स्कोर पर ही फखर जमान (5) का विकेट गंवा दिया।

हालांकि इसके बाद कप्तान बाबर आजम (51) और हैदर अली (नाबाद 66) ने दूसरे विकेट के लिए 100 रनों की साझेदारी करके टीम को जीत दिला दी। आजम ने 28 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का तथा हैदर ने 43 गेंदों पर छह चौके और तीन छक्के लगाए।

खुशदिल शाह ने नौ गेंदों पर दो चौकों की मदद से नाबाद 11 रनों का योगदान दिया। हैदर को मैन ऑफ द मैच मिला।

जिम्बाब्वे की ओर से ब्लेसिंग मुजरबानी ने दो विकेट लिए। पाकिस्तान ने पहला टी 20 मैच छह विकेट से जीता था। दोनों टीमों के बीच तीसरा और अंतिम टी 20 मैच मंगलवार को इसी मैदान पर खेला जाएगा।