X close
X close
Indibet

पाकिस्तान को तगड़ा झटका, कप्तान बाबर आजम न्यूजीलैंड के खिलाफ टी-20 सीरीज से हुए बाहर

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
December 13, 2020 • 11:59 AM View: 3051

न्यूजीलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज से पहले पाकिस्तान क्रिकेट टीम को बड़ा झटका लगा है। कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) दांए हाथ के अंगूठे में चोट लगने के कारण पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं। साथ ही उनके टेस्ट सीरीज में खेलने को लेकर भी संदेह है। 

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने रविवार (13 दिसंबर) को एक बयान जारी कर बताया, “ बाबर थ्रो-डाउन सेशन के दौरान चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें एक्स-रे के लिए स्थानीय हॉस्पिटल ले जाया गया जहां फ्रैक्चर की पुष्टि हुई है।” 

Trending


इस कारण वह 12 दिनों तक नेट प्रैक्टिस में हिस्सा नहीं ले सकेंगे। इस दौरान वह मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे और पहले टेस्ट से पहले फिट होने को लेकर काम करेंगे। 

बाबर की गैरमौजूदगी में टीम के उप-कप्तान शादाब खान टीम की कमान संभाल सकते हैं। हालांकि ऑलराउंडर शादाब भी पूरी तरह फिट नहीं हैं। ग्रोइन इंजरी के कारण रविवार को नेट सेशन के दौरान उन्होंने सिर्फ बल्लेबाजी ही की। इस चोट के चलते ही वह जिम्बाब्वे के खिलाफ टी-20 सीरीज नहीं खेल पाए थे। पाकिस्तान बोर्ड द्वारा जारी प्रैस रिलीज के अनुसार ऑकलैंड में होने वाले पहले टी-20 मैच से पहले उनके खेलने को लेकर फैसला होगा। 

न्यूजीलैंड और पाकिस्तान के बीच पहला टी-20 ऑकलैड के ईडन पार्क में 18 दिसंबर को खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा मुकाबला 20 दिसंबर को हैमिल्टन के सेड्डन पार्क, वहीं तीसरा और आखिरी टी-20 नेपियर के मैकलिन पार्क में 22 दिसंबर को होगा। तीनों मुकाबले भारतीय समय के अनुसार सुबह 11.30 बजे शुरू होंगे। 


 
Article