X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

कराची टेस्ट पर बोले मोहम्मद आसिफ, हमने भारत के खिलाफ हार के जबड़े से जीत छीन ली थी

by Saurabh Sharma May 27, 2020 • 22:13 PM

लाहौर, 27 मई| पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ ने 2006 में भारत के खिलाफ कराची में खेले गए टेस्ट मैच को एक बार फिर से याद किया है, जिसमें इरफान पठान ने हैट्रिक ली थी। मुल्तान और फैसलाबाद में खेले गए पहले दो मैच ड्रॉ रहे थे और तीसरा टेस्ट मैच कराची के नेशनल स्टेडियम में 29 जनवरी से एक फरवरी तक खेला जाना था।

आसिफ ने पाकिस्तानी शो द बर्गर्ज में कहा, "अगर आपको याद हो तो साल 2006 में भारत की टीम पाकिस्तान आई थी। उनके पास काफी मजबूत बल्लेबाजी थी। राहुल द्रविड़ काफी रन बना रहे थे, वीरेंद्र सहवाग ने मुल्तान में हमें काफी धोया था। फैसलाबाद टेस्ट में दोनों टीमों ने 600 रन बनाए थे। हम उनकी बल्लेबाजी गहराई को लेकर चिंतित थे। महेंद्र सिंह धोनी नंबर या आठ पर बल्लेबाजी करते थे।"

तीसरे टेस्ट की पहली पारी में पाकिस्तान की टीम 245 रन पर आउट हो गई थी।

आसिफ ने कहा, " जब मैच शुरू हुआ तो इरफान पठान ने पहले ही ओवर में हैट्रिक ले ली थी। इससे हमारा मनोबल गिर गया था। निचले क्रम में कामरान अकमल ने शतक लगाया था। हमने करीब 240 रन बनाए थे।"

पाकिस्तान ने दूसरी पारी में सात विकेट पर 599 रन बनाए और भारत को 265 रन पर आलआउट करके 341 रन से मैच जीत लिया था।

पूर्व तेज गेंदबाज ने साथ ही कहा कि मैच के दौरान उनके टीम साथी शोएब अख्तर की तेज गेंदों ने एक बार सचिन तेंदुलकर को इतना डरा दिया था कि उनके बाउंसर्स को देख सचिन ने अपनी आंखें बंद कर ली थीं।

उन्होंने कहा, "जब मैच शुरू हुआ था तो मैं उस दौरान स्क्वॉयर लेग पर खड़ा था और शोएब अख्तर लगातार तेज गेंदबाजी कर रहे थे। इस बीच मैंने देखा कि एक दो बाउंसर्स पर सचिन ने अपनी आंखें बंद कर ली थीं।"

आसिफ ने कहा, " भारतीय टीम बैकफुट पर थी और ऐसे में हमने हार के जबड़े से जीत छीन ली थी।"