X close
X close
Indibet

पैट कमिंस बने ऑस्ट्रेलिया के नए टेस्ट कप्तान, स्टीव स्मिथ को भी मिली बड़ी जिम्मेदारी

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
November 26, 2021 • 08:58 AM View: 326

तेज गेंदबाज पैट कमिंस (Pat Cummins) को ऑस्ट्रेलिया का 47वां टेस्ट कप्तान नियुक्त किया गया है, जबकि स्टीव स्मिथ (Steve Smith) टीम के नए उप-कप्तान होंगे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 8 दिसंबर ब्रिस्बेन में शुरू हो रही एशेज सीरीज से दोनों खिलाड़ी अपनी नई जिम्मेदारी संभालेंगे। कमिंस पहले तेज गेंदबाज हैं जो ऑस्ट्रेलिया के खुलटाइम कप्तान बने हैं। वहीं रिची बेनॉड के बाद पहला गेंदबाज जो ऑस्ट्रेलिया का कप्तान बना है।

कमिंस करीब दो साल तक ऑस्ट्रेलिया के उप-कप्तान रहे। टिम पेन के कप्तानी से इस्तीफा देने के बाद उन्हें यह जिम्मेदारी सौंपी गई हैं। एक महिला को अश्वलील फोटो और मैसेज भेजने के आरोप के कारण पेन ने कप्तानी छोड़ दी थी। शुक्रवार (26 नवंबर) को पेन ने मानसिक स्वास्थ्य के कारण क्रिकेट से अनिश्चितकाल तक के लिए ब्रेक लिया है

Trending


क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (CA) के पांच सदस्यीय पैनल ने कमिंस और स्मिथ को चुना है। इस पैनल में चीफ सिलेक्टर जॉर्ज बेली और टोनी डोडेमेड, सीए बोर्ड के सदस्य और ऑस्ट्रेलिया के पूर्व खिलाड़ी मेल जोन्स, अंतरिम अध्यक्ष रिचर्ड फ्रायडेनस्टीन और सीईओ निक हॉकले शामिल हैं। 

स्मिथ को उप-कप्तान बनाना क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया का बड़ा फैसला है। साल 2018 में केपटाउन टेस्ट में बॉल टेम्परिंग के मामले में फंसने के बाद पूर्व कप्तान स्मिथ पर बोर्ड द्वारा कोई लीडरशीप रोल निभाने पर बैन लगा दिया गया था। 
 


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now

Koo