X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

WATCH पैट कमिंस ने केएल राहुल को कहे अपशब्द, स्लैजिंग की कर दी शुरूआत

by Vishal Bhagat Dec 08, 2018 • 12:02 PM

8 दिसंबर। भारतीय क्रिकेट टीम ने सलामी बल्लेबाज लोकेश राहुल (44) की अच्छी बल्लेबाजी के दम पर आस्ट्रेलिया के खिलाफ जारी पहले टेस्ट मैच के तीसरे दिन शनिवार को अपनी दूसरी पारी में दो विकेट के नुकसान पर 86 रन बना लिए हैं।  देखें पूरा स्कोरकार्ड

एडिलेड ओवल मैदान पर जारी इस मैच में भारत ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ 101 रनों की बढ़त हासिल कर ली है। कप्तान विराट कोहली (2) और पहली पारी में भारत के लिए शतक जड़ने वाले चेतेश्वर पुजारा (11) नाबाद हैं। 

अपने गेंदबाजों के अच्छे प्रदर्शन के साथ आस्ट्रेलिया की पहली पारी 235 रनों पर समाप्त करने के बाद भारत ने अपनी दूसरी पारी की अच्छी शुरुआत की। 

राहुल और मुरली विजय (18) ने पहले विकेट के लिए 63 रन जोड़े लेकिन मिशेल स्टॉर्क ने इस साझेदारी को मजबूत नहीं होने दिया और विजय को पीटर हैंड्सकॉम्ब के हाथों कैच आउट करा भारत को दिन का पहला झटका दिया।  इसके बाद राहुल ने पुजारा के साथ 13 रन ही जोड़े थे कि जोश हेजलवुड ने राहुल को विकेट के पीछे खड़े टिम पेन के हाथों कैच आउट करा भारत का दूसरा विकेट भी गिरा दिया।

केएल राहुल बेहद ही अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे और ऐसा लग रहा था कि आज वो एक बड़ा स्कोर कर पाएंगे लेकिन एक गलत शॉट खेलने के चक्कर में अपना विकेट गंवा बैठे।

इसके अलावा आज तीसरे दिन जब केएल राहुल बल्लेबाजी कर रहे थे तो पैट कमिंस और उनके बीच कहासुनी देखने को भी मिली।

हुआ ये कि पैट कमिंस की एक गेंद को केएल राहुल ने थर्ड मैन की तरफ से चौका जड़ा जिसके बाद उन्होंने भारतीय ड्रेसिंग रूम की तरफ इशारा कर दूसरा ग्लव्स मंगाने के लिए साथी क्रिकेटर को कह रहे थे।

ऐसे में ही पैट कमिंस केएल राहुल के पास आए और कुछ कहने लगे। हालांकि यह विवाद ज्यादा नहीं आगे बढ़ा लेकिन कंगारूओं ने आखिरकाार स्लैजिंग करने की शुरूआत कर दी है। देखें पूरा स्कोरकार्ड