X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

स्टीव स्मिथ ने खोला राज,ऐसे करेंगे अपने देश में होने वाले T20 वर्ल्ड कप 2020 की तैयारियां

by Saurabh Sharma Jan 22, 2020 • 18:24 PM

नई दिल्ली, 22 जनवरी | बैन के बाद लौटकर अपने बल्ले से रन बरसाने वाले ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ अपने घर में एक और आईसीसी टूर्नामेंट खेलने को तैयार हैं। ऑस्ट्रेलिया को इसी साल टी-20 वर्ल्ड कप की मेजबानी करनी है और यह 2015 के बाद दूसरी बार होगा जब ऑस्ट्रेलिया किसी आईसीसी टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा। स्मिथ इस वर्ल्ड कप को लेकर बेहद उत्साहित हैं।

आईएएनएस से विशेष बातचीत में स्मिथ ने कहा कि आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के साथ उनका खेलना वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिए उन्हें काफी मदद करेगा।

पिछले कुछ वर्षो में अपनी बल्लेबाजी का दबदबा दिखाने वाले स्मिथ के शॉर्टर फॉर्मेट में आंकड़ों में निश्चित तौर पर सुधार की गुंजाइश दिखती है। लेकिन ऑस्ट्रेलिया का यह पूर्व कप्तान टी-20 वर्ल्ड कप में जाने से पहले अपनी स्टाइल में बदलाव करने के बजाए लगातार खेल कर सुधार करना चाहता है।

उन्होंने कहा, "कोई खास ट्रेनिंग नहीं है, लेकिन मैं ज्यादा से ज्यादा टी-20 क्रिकेट खेलना चाहता हूं और सही लय हासिल करना चाहता हूं, मुझे लगता है कि खेल के लिए यह मेरे लिए बहुत अहम चीज है। मैं वर्ल्ड कप का हिस्सा होना पसंद करूंगा, यह हमारे घर में है। मैंने यहां 2015 में वनडे वर्ल्ड कप खेला था और वो मेरे करियर के शानदार छह सप्ताह रहे थे, मैंने हर एक पल का लुत्फ उठाया था। इसलिए घर में एक और वर्ल्ड कप खेलना पसंद करूंगा।"

उनसे जब पूछा गया कि आईपीएल वर्ल्ड कप की तैयारियों के लिहाज से एक सही मंच होगा तो क्या वह राजस्थान से खेलते हुए कुछ नई चीजें करना चाहेंगे? स्मिथ ने कहा कि वह अपने नियमित ट्रेनिंग कार्यक्रम से ज्यादा छेड़छाड़ करना पसंद नहीं करते, लेकिन वह अपनी लेग स्पिन को जरूर परख सकते हैं।

उन्होंने कहा, "मैं ज्यादा कुछ अलग करना नहीं चाहता। मैं नहीं जानता, शायद गेंदबाजी में कुछ करूं, लेकिन यह फिर मेरी बल्लेबाजी के समय में से समय लेगी। यह मुश्किल है, लेकिन इंतजार कीजिए देखते हैं।"