X close
X close

IPL 2020: रोहित के बाद पोलार्ड-पांड्या की तूफानी पारी से मुंबई इंडियंस ने बनाया 191 रन का विशाल स्कोर

By IANS News
Oct 01, 2020 • 22:02 PM

कप्तान रोहित शर्मा (70) के शानदार अर्धशतक और फिर कीरोन पोलार्ड (नाबाद 47) की तूफानी पारी के दम पर मुम्बई इंडियंस ने गुरुवार को यहां के शेख जाएद स्टेडियम में जारी आईपीएल मुकाबले में किंग्स इलेवन पंजाब को 192 रनों का लक्ष्य दिया है। पंजाब ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। मुम्बई की टीम ने निर्धारित 20 ओवरों में चार विकेट पर 191 रन बनाए। रोहित ने अपनी 45 गेंदों की पारी में 8 चौके और 3 छक्के लगाए।

इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने नाबाद 30 (11 गेंद, 3 चौके, 2 छक्के) और ईशान किशन ने 28 रनों की पारी खेली।

Also Read: IPL 2020: रोहित शर्मा ने रचा इतिहास,आईपीएल में 5000 रन बनाने वाले तीसरे खिलाड़ी बने

किंग्स इलेवन पंजाब की ओर से शेल्डन कॉटरेल, मोहम्मद शमी और कृष्णप्पा गौतम ने एक-एक सफलता हासिल की।

मुम्बई की शुरुआत खराब रही। उसके विकेटकीपर बल्लेबाद क्विंटन डी कॉक खाता खोले बगैर ही शेल्डन कॉटरेल की गेंद पर बोल्ड हो गए। उस समय टीम का खाता भी नहीं खुला था।

इसके बाद कप्तान रोहित ने सूर्यकुमार यादव के साथ पारी को आगे बढ़ाना शुरु किया लेकिन यादव भी अधिक देर तक कप्तान का साथ नहीं दे सके और 21 के कुल योग पर रन आउट होकर पवेलियन लौट गए। यादव ने 10 रन बनाए।

अब कप्तान का साथ देने ईशान किशन आए। दोनों ने स्कोर को 50 के पार और सम्मानजनक स्थिति में पहुंचाने का प्रयास किया। स्कोर हालांकि काफी धीमा चल रहा था। इसी बीच 83 के कुल योग पर किशन 28 के निजी योग पर कृष्णप्पा गौतम की गेंद पर करुण नायर के हाथों लपके गए।

किशन ने 32 गेंदों का सामना कर एक चौका और एक छक्का लगाया। इसी बीच, कॉटरेल ने अपने चार ओवर का कोटा पूरा किया। चार ओवर में काटरेल ने एक मेडन के साथ 20 रन देकर एक विकेट हासिल किया।

इसके बाद कप्तान का साथ देने कीरोन पोलार्ड आए। दोनों ने स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। इसी बीच, रोहित ने चौका लगाकर अर्धशतक पूरा किया। इसी पारी के दौरान रोहित ने आईपीएल में 5000 रनों का आंकड़ा पार किया था।

एक तरफ जहां पोलार्ड अपने कप्तान को अधिक से अधिक स्ट्राइक देने की रणनीति पर चल रहे थे वहीं रोहित अब अपना असल रंग दिखाने लगे थे। रोहित ने जेम्स नीशम के एक ओवर में 22 रन देते हुए इसका मुजायरा पेश किया था।

वह हालांकि मोहम्मद शमी द्वारा फेंके गए अगले ही ओवर में आउट हो गए। रोहित ने 45 गेंदों का सामना कर 8 चौके और 3 छक्के लगाए।

अब पोलार्ड का साथ देने खराब फार्म में चल रहे हार्दिक पांड्या आए। दोनों ने मौके की नजाकत को भांपते हुए अपने अंदाज में खेलते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और 23 गेंदों पर 67 रनों की बेहतरीन साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया।

पोलार्ड ने गौतम द्वारा फेंके गए अंतिम ओवर में चार छक्कों सहित कुल 25 रन बटोरे। पोलार्ड ने 20 गेंदों का सामना कर तीन चौके और चार छक्के लगाए।