X close
X close
Indibet

DC vs KKR: पृथ्वी शॉ ने ठोका 18 गेंदों में अर्धशतक, IPL इतिहास में ऐसा करने वाले इकलौते खिलाड़ी बने

Saurabh Sharma
By Saurabh Sharma
April 30, 2021 • 04:30 AM View: 1397

दिल्ली कैपिटल्स के ओपनिंग बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) ने गुरुवार (29 अप्रैल) को कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ 18 गेंदों में अर्धशतक ठोककर वीरेंद्र सहवाग का रिकॉर्ड तोड़ दिया। पृथ्वी ने 41 गेंदों में 11 चौकों और 3 छक्कों की मदद से 82 रनों की तूफानी पारी खेली। 

शॉ आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए सबसे तेज अर्धशतक जड़ने के मामले में संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। उनसे पहले ऋषभ पंत ने 2019 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ वानखेड़े में 18 गेंदों में अर्धशतक ठोका था। 

Trending


बता दें कि दिल्ली के लिए खेलते हुए वीरेंद्र सहवाग और मार्कस स्टोइनिस ने 20-20 गेंदों में अर्धशतक जड़ा था। दिल्ली के लिए सबसे तेज अर्धशतक जड़ने का रिकॉर्ड क्रिस मॉरिस के नाम है, जिन्होंने 2016 में गुजरात लायंस के खिलाफ दिल्ली में 17 गेंदों में अर्धशतक बनाया था। 

शॉ ने अपनी पारी की शुरूआत तूफानी तरीके से की थी। शिवम मावी द्वारा डाले गए पारी के पहले ही ओवर में शॉ ने लगातार 6 चौके ठोके थे। वह आईपीएल की पारी के पहली ओवर में 6 चौके जड़ने वाले पहले खिलाड़ी बने। 

आईपीएल में इससे पहले एक ओवर में छह चौके जड़ने का कारनामा सिर्फ अंजिक्य रहाणे ने किया था। रहाणे ने 2012 में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ एस अरविंग के ओवर में छह चौके मारे थे।


Win Big, Make Your Cricket Prediction Now