X close
X close

3 खिलाड़ी जिन्हें होना चाहिए था वर्ल्ड कप स्क्वाड का हिस्सा, केएल राहुल से 4 गुना बेहतर होते साबित

टी-20 वर्ल्ड कप में केएल राहुल ने काफी खराब प्रदर्शन किया। सलामी बल्लेबाज ने पावरप्ले में भी काफी धीमी बल्लेबाज़ी की जिसके लिए उनकी काफी ट्रोलिंग हुई है।

Nishant Rawat
By Nishant Rawat November 12, 2022 • 14:05 PM

टी20 वर्ल्ड कप 2022 में सलामी बल्लेबाज़ केएल राहुल का प्रदर्शन बेहद निराशाजनक रहा। राहुल ने 6 मैचों में 120.75 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए महज 128 रन बनाए। बड़े टूर्नामेंट से पहले ही केएल राहुल खराब फॉर्म में जूझ रहे थे, ऐसे में आज इस आर्टिकल के जरिए हम आपको बताएंगे उन 3 भारतीय खिलाड़ियों के नाम जिन्हें अगर इंडियन स्क्वाड में चुना जाता तो वह सलामी बल्लेबाज़ी करते हुए राहुल से 4 गुना अच्छा प्रदर्शन कर सकते थे।

पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw)

Trending


विस्फोटक युवा सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को केएल राहुल ही जगह चुना जाता तो वह 4 गुना बेहतर प्रदर्शन कर सकते थे। पृथ्वी शॉ आक्रमक क्रिकेट खेलते हैं। ऐसे में वह पावरप्ले में तेजी से रन बनाकर रोहित को समय और टीम को फायदा दे सकते थे। पृथ्वी शॉ का आईपीएल में स्ट्राइक रेट 147.45 का रहा।

ईशान किशन (Ishan Kishan)

इंडियन स्क्वाड में लेफ्ट हैंडर्स बैटर्स की भारी कमी थी। ऐसे में ईशान किशन को टीम में शामिल किया जा सकता था। ईशान किशन केएल राहुल की जगह रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग करके टीम को तेज शुरुआत दिला सकते थे। ईशान किशन का आईपीएल में स्ट्राइक रेट 132.34 का रहा है।

शिखर धवन (Shikhar Dhawan)

बाएं हाथ के अनुभवी बल्लेबाज़ शिखर धवन टी20 वर्ल्ड कप में केएल राहुल से कई मायनों में बेहतर साबित होते। आईपीएल 2022 में उन्होंने 14 मुकाबलों में पंजाब किंग्स के लिए 38.33 की औसत और 122.67 की स्ट्राइक रेट से 460 रन बनाए थे।

Also Read: क्रिकेट के दिलचस्प किस्से

टी20 वर्ल्ड कप में रोहित और राहुल दोनों ही एकंर रोल नहीं निभा सके, लेकिन शिखर धवन यह काम बखूबी तौर पर करना जानते हैं। शिखर को विदेशी परिस्थितियों में बल्लेबाज़ी करने का अनुभव केएल राहुल से कई ज्यादा है, ऐसे में टी-20 वर्ल्ड कप में वह टीम को केएल राहुल से 4 गुना फायदा दे सकते थे।