X close
X close

रणजी ट्रॉफी में पृथ्वी शॉ का दिखा कमाल लेकिन मुंबई टीम की हुई हालत ऐसी

by Vishal Bhagat Nov 17, 2017 • 20:36 PM

नई दिल्ली, 17 नवंबर| युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (114) ने एक बार फिर बल्ले से शानदार प्रदर्शन किया, लेकिन उनकी टीम मुंबई रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-सी के मैच के पहले दिन शुक्रवार को आंध्र प्रदेश के खिलाफ बिखर गई। मुंबई ने दिन का खेल खत्म होने तक छह विकेट के नुकसान पर 248 रन बना लिए हैं। अभिषेक नायर 21 रन बनाकर विकेट पर खड़े हैं। 

पृथ्वी के अलावा सिद्देश लाड ने 86 रन बनाए। इन दोनों ने चौथे विकेट के लिए 125 रनों की साझेदारी की। पृथ्वी 189 के कुल स्कोर पर बंडारू अय्याप्पा का शिकार हुए। उन्होंने अपनी पारी में 173 गेंदें खेलीं और 14 चौकों के अलावा एक छक्का लगाया। 

दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप    

लाड 248 के स्कोर पर छठे विकेट के रूप में आउट हुए। उन्होंने 203 गेंदें खेलीं और दो छक्के लगाए।  वहीं राष्ट्रीय राजधानी के पालम ग्राउंड में खेले जा रहे ग्रुप-ए के मैच में दिल्ली ने नीतिश राणा (नाबाद 110) और ऋषभ पंत (99) की बेहतरीन पारियों के दम पर कर्नाटक के खिलाफ दिन का अंत चार विकेट के नुकसान पर 260 रनों के साथ किया। 

राणा अभी तक 157 गेंदों में 12 चौके और तीन छक्के लगा चुके हैं। पंत को चिराग खुराना ने शतक पूरा करने से रोका। उन्होंने 110 गेंदों में आठ चौके और छह छक्कों की मदद से शानदार पारी खेली। इससे पहले दिल्ली ने 55 रनों पर ही अपने तीन विकेट खो दिए थे, लेकिन पंत और राणा ने 168 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को संभाला। 

दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप    

तिरुवनंतपुरम में खेले जा रहे मैच में सौराष्ट्र के बाएं हाथ के स्पिनर धर्मेद्रसिंह जडेजा ने केरल को घुटने टेकने पर मजबूर कर दिया। केरल की टीम पहली पारी में 225 रन ही बना सकी।  जडेजा ने छह विकेट लेकर उसकी कमर तोड़ दी। केरल के लिए संजू सैमसन ने सबसे ज्यादा 68 रन बनाए। सैमसन को दो विकेट लेने वाले जयदेव उनादकट ने आउट किया। 

सौराष्ट्र ने दिन का खेल खत्म होने तक 10 ओवरों में बिना कोई विकेट खोए 37 रन बना लिए हैं। सौराष्ट्र की रोबिन उथप्पा (20) और स्नेली पटेल (16) की सलामी जोड़ी दिन का खेल खत्म होने तक विकेट पर जमी हुई है। 

ग्रुप-डी के मैच में बंगाल के गेंदबाजों ने पंजाब को अृतसर में खेले जा रहे मैच में 147 रनों पर ही समेट दिया। बंगाल के लिए प्रदीप्ता प्रामनिक और बोडुप्पली अमित ने तीन-तीन विकेट लिए। पंजाब के लिए शुभम गिल ने सबसे ज्यादा 63 रन बनाए।  दिन का खेल खत्म होने तक बंगाल ने बिना कोई विकेट खोए 76 रन बना लिए हैं। अभिषेक रमन (नाबाद 42), अभिमन्यू ईश्वरन (नाबाद 33) की सलामी जोड़ी विकेट पर टिकी हुई है।  दिनेश कार्तिक की वाइफ हैं बेहद खूबसूरत, देखकर दिवाने हो जाएगें आप