X close
X close

अब इस नई जगह से भी टीम इंडिया को मिलेंगे नए क्रिकेटर, BCCI ने दी हरी झंडी

by Saurabh Sharma Oct 27, 2017 • 17:26 PM

नई दिल्ली, 27 अक्टूबर (CRICKETNMORE)| अगले क्रिकेट सीजन में पुडुचेरी की टीम घरेलू सत्र में हिस्सा लेती नजर आएगी। सर्वोच्च अदालत द्वारा नियुक्त प्रशासकों की समिति (सीओए) ने केंद्र शासित प्रदेश को एसोसिएट सदस्यता देने के भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के प्रस्ताव को मंजूर कर लिया है। पुडुचेरी के प्रतिनिधित्व के लिए तीन पक्षों ने दावेदरी जताई थी। इनमें से सीओए ने पुडुचेरी क्रिकेट संघ (सीएपी) के पक्ष में फैसला किया। 

बीसीसीआई ने इस महीने की शुरुआत में हुई अपनी विशेष आम बैठक (एसजीएम) में पहले ही पुडुचेरी को अपनी एसोसिएट सदस्यता दे दी थी।

ये भी पढ़ें: विराट कोहली साल 2017 में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने, हाशिम अमला को पछाड़ा 

सीओए ने एक बयान में जारी कर बताया है, "सीओए का मानना है कि सबंद्ध समिति की सिफारिश को मंजूर न करने और सीएपी को मान्यता न देने का कोई कारण नहीं है। दावेदारी पेश करने वाले पक्ष की तरफ से जो दस्तावेज दिए गए हैं, उन्हें देखते हुए और दो बार पुडुचेरी का दौरा करने वाली संबद्धता समिति की सिफारिश को देखते हुए इसे ना कहने को कोई कारण नजर नहीं आता है।"

बयान में कहा गया है, "इन सभी बातों को ध्यान में रखते हुए सीओए का फैसला है कि सीएपी को सहयोगी सदस्य की मान्यता दी जानी चाहिए।"