केएल राहुल की दमदार पारी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने लगाया जीत का छक्का 
X close
X close
टॉप 10 क्रिकेट की ख़बरे

केएल राहुल की दमदार पारी के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने लगाया जीत का छक्का 

by Saurabh Sharma May 07, 2018 • 00:08 AM

इंदौर, 7 मई (CRICKETNMORE)| ओपनर लोकेश राहुल (नाबाद 84) के बेहतरीन अर्धशतक के दम पर किंग्स इलेवन पंजाब ने रविवार को यहां अपने दूसरे घर होलकर क्रिकेट स्टेडियम में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 38वें मैच में राजस्थान रॉयल्स को छह विकेट से हरा दिया। राजस्थान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए नौ विकेट पर 152 रन का स्कोर बनाया जिसे पंजाब ने 18.4 ओवर में चार विकेट पर 155 रन बनाकर हासिल कर लिया। 

क्रिकेटर दिनेश कार्तिक की वाइफ दीपिका हैं बहुत खूबसूरत, देखें PICS

पंजाब की नौ मैचों में यह छठी जीत है और अब उसके 12 अंक हो गए हैं तथा वह तालिका में तीसरे नंबर पर पहुंच गया है। वहीं राजस्थान को इतने ही मैचों में छठी हार का सामना करना पड़ा है। इस हार से राजस्थान के लिए अब प्लेआफ की राह बहुत मुश्किल हो गई है। 

राजस्थान से मिले 153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की शुरुआत अच्छी नहीं रही और टीम ने 23 के स्कोर पर क्रिस गेल (8) और 27 के स्कोर पर मयंक अग्रवाल (2) का विकेट गंवा दिया। 

इसके बाद राहुल ने करुण नायर (31) के साथ तीसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की। नायर का विकेट 79 के स्कोर पर गिरा। उन्होंने 23 गेंदों पर दो चौके और दो छक्के लगाए। पंजाब ने 87 के स्कोर पर अक्षर पटेल (4) के रूप में अपना चौथा विकेट गंवाया। 

आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम रखने वाले राहुल ने फिर मार्कस स्टोयनिस (नाबाद 23) के साथ पांचवें विकेट के लिए 68 रन की अविजित साझेदारी कर पंजाब को आठ गेंद शेष रहते जीत दिला दी। 


Read More

TAGS