X close
X close
Indibet

मुरलीधरन के 800 टेस्ट विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ने पर अश्विन ने बोली बड़ी बात

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) टीम इंडिया के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं। अश्विन ने अपनी धारधार गेंदबाजी से साबित किया है कि भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी उनकी गेंदों का विपक्षी टीम के पास कोई

By Prabhat Sharma December 18, 2021 • 19:07 PM View: 1217

रविचंद्रन अश्विन (Ravichandran Ashwin) टीम इंडिया के सबसे सफल गेंदबाजों में से एक हैं। अश्विन ने अपनी धारधार गेंदबाजी से साबित किया है कि भारत में ही नहीं बल्कि विदेशों में भी उनकी गेंदों का विपक्षी टीम के पास कोई काट नहीं है। अश्विन अब तक 81 टेस्ट मैचों में कुल 426 विकेट ले चुके हैं।

आर अश्विन अनिल कुंबले और कपिल देव के बाद अब सबसे सफल भारतीय गेंदबाज हैं। 16 दिसंबर को अश्विन ने अपने यूट्यूब चैनल पर '40 शेड्स ऑफ ऐश' नाम से एक नया वीडियो जारी किया जिसमें उन्होंने ट्विटर पर प्रशंसकों द्वारा पूछे गए 40 सवालों का जवाब दिया है। एक ने अपने सवाल में उल्लेख किया था कि मुथैया मुरलीधरन ने एक बार अश्विन को टेस्ट क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड तोड़ने वाले के रूप में नामित किया था। 

Trending


यूजर ने मुरली के दावे पर अश्विन का जवाब पूछा। जिसपर अश्विन ने कहा, 'सबसे पहले, मैं इस तरह के बयान के लिए मुरली अन्ना (मुरलीधरन) को धन्यवाद देता हूं। उन्होंने मुझसे भी कई बार इसका जिक्र किया है। एक बार जब मैं घायल हुआ था तो उन्होंने मुझे फोन किया और कहा सुनो, मुझे भी इसी तरह की चोट लगी थी, इसलिए अपना ख्याल रखना। हमारे बीच एक अच्छा जुड़ाव रहा है; वह वास्तव में एक अच्छे इंसान हैं।'

Also Read: Ashes 2021-22 - England vs Australia Schedule and Squads

बता दें कि कानपुर टेस्ट के दौरान, उन्होंने हरभजन सिंह के 417 विकेटों के रिकॉर्ड को तोड़ा था। आर अश्विन अनिल कुंबले और कपिल देव के बाद अब सबसे सफल भारतीय गेंदबाज हैं। आर अश्विन को भविष्य में काफी टेस्ट मैच खेलना है ऐसे में हो सकता है कि वह मुरली के 800 टेस्ट विकेट के रिकॉर्ड को तोड़ भी दें।

IB

Win Big, Make Your Cricket Prediction Now